पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Australian 1st Class Cricket Rugby Football Tennis Coronavirus Sports Event COVID 19 News Updates

ऑस्ट्रेलियाई फर्स्ट क्लास क्रिकेट 1946 के बाद पहली बार रद्द; रग्बी में फैन्स के पास जाने पर बॉल को केमिकल से साफ किया

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऑस्ट्रेलिया की नेशनल रग्बी लीग के 2 मैच में फैंस के पास जाने पर बॉल के केमिकल से साफ किया।
  • शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट को वर्ल्ड वार के कारण 1915 से 1919 और 1940 से 1946 के बीच रद्द करना पड़ा था
  • ऑस्ट्रेलिया की नेशनल रग्बी लीग के 2 मैच में 20 हजार से ज्यादा फैंस पहुंचे, बॉल किड्स दस्ताने पहनाए गए

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया का फर्स्ट क्लास क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दिया गया है। 1892 से खेला जा रहा यह टूर्नामेंट 1946 के बाद पहली बार रद्द किया गया था। इसके पहले 1915 से 1919 के बीच पहले वर्ल्ड वार के कारण और 1940 से 1946 के बीच दूसरे वर्ल्ड वार के कारण इसे रद्द करना पड़ा था। 10 राउंड के टूर्नामेंट के बाद टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल होता है। 9 राउंड के बाद न्यू साउथ वेल्स की टीम टॉप पर है। फाइनल राउंड के आयोजन की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। अंतिम राउंड के मुकाबले 17 मार्च से शुरू होने थे।


सभी 6 टीम के खिलाड़ियों को वेन्यू पर पहुंचने के पहले शनिवार रात को टूर्नामेंट के रद्द होने की जानकारी दी गई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एक्जीक्यूटिव केविन राबर्ट्स ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए इसे रद्द करने के अलावा दूसरा ऑप्शन नहीं था। हम सरकारी एजेंसियों से बात कर रहे हैं। खुद की मेडिकल टीम और वायरस में लगी टीम से बात करने के बाद यह फैसला लिया गया। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी रद्द कर दी गई थी। न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 सीरीज भी ट्रेवल बैन के कारण कैंसिल हो गई थी। सीनियर महिला और अंडर-19 महिला टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा भी रद्द कर दिया गया है।

रग्बी में कोरोना का डर
ऑस्ट्रेलिया की नेशनल रग्बी लीग (एनआरएल) में रविवार को दो मुकाबले हुए। लेकिन यहां भी कोरोना का डर देखा गया। बॉल किड्स के हाथों में दस्ताने पहनाए गए थे। इसके अलावा जब भी गेंद फैंस के पास जाती उसे केमिकल मिले पानी से धोया गया, ताकि खिलाड़ियों को इंफेक्शन ना हो। दोनों मैच में 20 हजार से अधिक फैंस पहुंचे।

1914 में टेस्ट मैच भी रद्द करना पड़ा था
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि सभी खेल कोरोनावायरस से प्रभावित हैं। आईपीएल जैसे महत्वूपर्ण टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के कारण सभी चिंतित हैं। क्रिकेट में इसके पहले भी कई बार ऐसे मौके आए। पहले वर्ल्ड वार के कारण 1914 से 1920 के बीच टेस्ट मैच नहीं खेला जा सका। 1939 से 1946 के बीच दूसरे वर्ल्ड वार में भी ऐसी ही स्थिति थी। कुछ स्थितियों में बिना दर्शक के बीच मैच खेले गए। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे में ऐसा ही हुआ। 1963-64 में शेफील्ड शील्ड के क्वींसलैंड और साउथ ऑस्ट्रेलिया के मैच में सिर्फ एक दर्शक आया था। क्रिसमस होने की वजह से पूरा स्टेडियम खाली था।

आईओए प्रतिनिधिमंडल का टोक्यो दौरा भी टला
इंडियन ओलंपिक संघ (आईओए) के प्रतिनिधिमंडल का टोक्यो दौरा स्थगित हो गया है। प्रतिनिधिमंडल में मंत्रालय के भी कुछ अधिकारी शामिल थे। खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर कहा, ‘आईओए का सरकारी अधिकारियों के साथ ओलिंपिक के मद्देनजर भारत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए 25 मार्च को प्रस्तावित टोक्यो दौरा फिलहाल स्थगित किया गया है।’

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें