बॉक्सिंग / अमित पंघल ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पदक पक्का किया, फीलिपिंस के कार्लो पॉम को हराया



अमित पंघल। अमित पंघल।
X
अमित पंघल।अमित पंघल।

  • अमित का टूर्नामेंट में ये पहला पदक, पिछली बार क्वार्टफाइनल में हारे थे
  • अमित ने कार्लो को पिछले साल एशियन गेम्स में भी हराया था
  • 63 किलोग्राम भारवर्ग में मनीष कौशिक भी सेमीफाइनल में पहुंचे

Dainik Bhaskar

Sep 19, 2019, 10:05 AM IST

खेल डेस्क. एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुके बॉक्सर अमित पंघल रूस के एकातेरिनबर्ग में खेले जा रहे वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गए। उन्होंने 52 किलोग्राम भारवर्ग में फीलिपिंस के कार्लो पॉम को हराया। इस जीत के साथ ही उन्होंने पदक पक्का कर लिया। वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अमित का ये पहला पदक है। उन्होंने कार्लो को 4-1 से हराया। पंघल ने इससे पहले कार्लो को पिछले साल एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में भी हराया था।

 

दूसरी ओर, काॅमनवेल्थ गेम्स के रजत पदक विजेता मनीष ने ब्राजील के वांडरसन ओलिविएरा को 5-0 से हराया। मनीष की भिड़ंत क्यूबा के टॉप सीड एंडी गोमेज से होगी। वे वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पहली बार पदक जीतेंगे।

 

सेमीफाइनल में अमित का मुकाबला साकेन से होगा

सेमीफाइनल में अमित का मुकाबला कजाखस्तान के साकेन बिबोसिनोव से होगा। साकेन ने यूरोपियन चैम्पियन अर्मेनिया के आर्तुर होवहानिस्यान को हराया। अमित पिछले साल इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हसनबॉय दुस्मातोव के खिलाफ 49 किलोग्राम भारवर्ग में हार गए थे।

 

अमित ने कहा- मुझे अटैक के लिए बोला गया था
मैच जीतने के बाद अमित ने कहा, "मेरा मुकाबला अच्छा रहा। मैं पहले भी इससे एशियन गेम्स में सेमीफाइनल मैच खेल चुका हूं। आज मैं वैसे ही रिंग में उतरा था। पहले राउंड में मैंने ज्यादा पंच लगाए। मुझे बोला गया था कि अटैक ज्यादा करना है। शुरुआत धीमी रही, लेकिन मैंने फिर वापसी की और फिर अंत तक अच्छे से खेला। दूसरे और तीसरे राउंड में भी मैने अच्छा प्रदर्शन किया इसलिए जीत मिली।’

 

सेमीफाइनल में बिबोसिनोव के खिलाफ होने वाले मुकाबले पर अमित ने कहा, ‘अगला मुकबला कजाखस्तान के मुक्केबाज से है। वे बाएं हाथ के हैं। उनके खिलाफ कैसे खेलना है, क्या रणनीति बनानी है इस पर अभी चर्चा करेंगे।’ अमित ने इससे पहले क्वार्टरफाइनल में तुर्की के बालुहान सीफसी को 5-0 से हराया था।

 

विनेश

 

रेसलिंग में विनेश ने ओलिंपिक कोटा हासिल किया
इससे पहले रेसलिंग में विनेश फोगाट ने 53 किग्रा भारवर्ग में में सराह हिल्डब्रैंड्ट को 8-2 से हराया। उन्होंने इस जीत के साथ ही प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया। विनेश को टोक्यो ओलिंपिक 2020 के लिए कोटा भी मिल गया। कांस्य पदक के लिए उनका अगला मुकाबला जर्मनी की मारिया प्रेवोलारकी से होगा।


DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना