• Hindi News
  • Sports
  • Boxers Ashish Kumar, Satish and Sachin Kumar go to China for olympic qualifiers

ओलिंपिक ट्रायल / मुक्केबाज आशीष, सतीश और सचिन कुमार क्वालिफायर्स के लिए चीन जाएंगे, ट्रायल्स में अपने-अपने मुकाबले जीते

एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने वाले आशीष ने अंकित खटाना को 9-0 से हराया। एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने वाले आशीष ने अंकित खटाना को 9-0 से हराया।
X
एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने वाले आशीष ने अंकित खटाना को 9-0 से हराया।एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने वाले आशीष ने अंकित खटाना को 9-0 से हराया।

  • आशीष कुमार ने ट्रायल्स में 75 किलो भार वर्ग में अंकित को हराया
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाले सतीश ने 91 किलो वर्ग में नरेंदर को हराया 
  • मैरीकॉम ने निखत जरीन को हराकर ओलिंपिक क्वालिफायर्स में जगह पक्की की थी

दैनिक भास्कर

Dec 29, 2019, 09:26 PM IST

खेल डेस्क. मुक्केबाज आशीष (75 किलो वर्ग) और सतीश कुमार(+91किलो वर्ग) अगले साल ओलिंपिक क्वालिफायर्स के लिए चीन जाएंगे। रविवार को दिल्ली में हुए ट्रायल्स में इन दोनों ने अपने-अपने मुकाबले जीते। एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने वाले आशीष ने अंकित खटाना को 9-0 से हराया। खटाना ने हाल ही में दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण जीता था। वहीं, कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड जीत चुके सतीश ने नरेंदर को 6-3 से हराया।

इन दोनों के अलावा सचिन कुमार ने भी 81 किलो वर्ग में ब्रिजेश यादव को हराकर ओलिंपिक क्वालिफायर्स के लिए जगह पक्की की। टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफायर मुकाबले चीन के वुहान में 3 से 14 फरवरी तक खेले जाएंगे। 

मैरीकॉम ने ट्रायल्स में निखत को 9-1 से हराया

इससे पहले शनिवार को बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने निखत जरीन को 51 किलोग्राम भार वर्ग के ट्रायल मुकाबले में 9-1 से हराया था। इस मुकाबले में मैरीकॉम शुरू से ही हावी रही। उन्होंने जरीन को संभलने का कोई मौका नहीं दिया। निखत और मैरीकॉम के बीच यह तीसरा मुकाबला था। निखत इस साल के मई में इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में मैरीकॉम से भिड़ी थीं। इससे पहले साल 2016 में साउथ एशियन गेम्स की ट्रायल में दोनों के बीच मुकाबला हुआ था। दोनों मुकाबला मैरीकॉम के पक्ष में रहा था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना