पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Asian Qualifiers: Manish Defeated Harrison; Got 9th Quota, Also Our Olympic Best

एशियन क्वालिफायर: मनीष ने हेरिसन को हराया; 9वां कोटा दिलाया, हमारा ओलिंपिक बेस्ट भी

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

अम्मान. बॉक्सर मनीष कौशिक ने हमें 9वां ओलिंपिक कोटा दिलाया। यह हमारा ओलिंपिक इतिहास का सबसे बेस्ट प्रदर्शन है। इसके पहले 2012 में 8 खिलाड़ियों ने क्वालिफाई किया था। एशियन क्वालिफायर के 63 किग्रा वेट कैटेगरी के बॉक्स ऑफ के मुकाबले में मनीष ने कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप और नंबर-2 ऑस्ट्रेलिया के हेरिसन गारसाइड को 4-1 से हराया। इस वेट कैटेगरी से 6 खिलाड़ियों को ओलिंपिक कोटा मिला। महिला कैटेगरी में मेरीकॉम (51), सिमरनजीत (60), लवलीना (69) और पूजा रानी (75) जबकि पुरुष कैटेगरी से अमित पंघाल (52), विकास कृष्णन (69), आशीष कुमार (75) और सतीश कुमार (+91) ने कोटा हासिल किया था। आंख पर चोट के कारण विकास फाइनल से हट गए और उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा जबकि सिमरनजीत फाइनल में हार गईं। मनीष और हेरिसन के बीच काफी संघर्ष हुआ। हेरिसन के चेहरे से खून गिर रहा था। 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में हेरिसन ने मनीष को हराया था। मनीष ने कहा कि मेरा ओलिंपिक का सपना पूरा हो गया। वहीं 81 किग्रा कैटेगरी के बॉक्स ऑफ में सचिन कुमार हार गए। 

ओलिंपिक में 13 वेट कैटेगरी को शामिल किया गया है 
2020 टोक्यो ओलिंपिक में पुरुष वर्ग में 8 कैटेगरी जबकि महिला वर्ग में 5 कैटेगरी को शामिल किया गया है। हमें 9 कैटेगरी का टिकट मिल चुका है। महिला कैटेगरी में 57 किग्रा जबकि पुरुष कैटेगरी में 57, 81, 91 किग्रा के कोटे बाकी हैं। अब मई में वर्ल्ड क्वालिफाइंग इवेंट में हमारे खिलाड़ी उतरेंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement