• Hindi News
  • Sports
  • Brazil beat Argentina in Copa America Lionel Messi fails again with Argentina

कोपा अमेरिका / ब्राजील 21वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची, अर्जेंटीना को 2-0 से हराया

ब्राजील के दानी अल्वेस और अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी। ब्राजील के दानी अल्वेस और अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी।
X
ब्राजील के दानी अल्वेस और अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी।ब्राजील के दानी अल्वेस और अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी।

  • ब्राजील के लिए गेब्रियल जीसस ने 19वें मिनट और रोबटरे फिर्मिनो ने 71वें मिनट में गोल किए
  • लियोनल मेसी ने टूर्नामेंट में केवल एक गोल किया और वो भी पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए आया
  • 1993 में टूर्नामेंट का फॉर्मेट बदलने के बाद ब्राजील ने 4 बार खिताब जीता

Jul 03, 2019, 04:07 PM IST

खेल डेस्क. मेजबान टीम ब्राजील कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई। बुधवार को ब्राजील ने सेमीफाइनल में अर्जेंटिना को 2-0 से हराया। ब्राजील के लिए गेब्रियल जीसस ने 19वें मिनट और रोबटरे फिर्मिनो ने 71वें मिनट में गोल किए। ब्राजील 21वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची और 9 बार खिताब जीता।

 

ब्राजील ने मैच में शुरू से ही आक्रामक रणनीति अपनाई। उसे 19वें मिनट में सफलता मिली। जीसस ने टीम के लिए पहला गोल करते हुए बढ़त दिला दी। मैच के दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने आक्रामक रणनीति अपनाई, लेकिन कुछ खास असर नहीं रहा। 71वें मिनट में ब्राजील के फिर्मिनो को मौका मिला। उन्होंने गोल करते हुए टीम को 2-0 की विजयी बढ़त दिलाई।

 

मेसी ने इस टूर्नामेंट में सिर्फ एक गोल किया
लियोनेल मेसी ने टूर्नामेंट में केवल एक गोल किया और वो भी पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए आया। अर्जेटीना ने आखिरी बार 1993 में कोपा अमेरिका का खिताब जीता था। पिछले साल अर्जेंटीना को फाइनल में चिली ने 4-2 से हराया था।

 

1993 के बाद ब्राजील ने चार बार खिताब जीता
1993 में टूर्नामेंट का फॉर्मेट बदलने के बाद ब्राजील 6 बार सेमीफाइनल में पहुंचा। खास बात यह है कि ब्राजील पिछली 5 बार जब भी सेमीफाइनल खेला, तब उसने फाइनल में जगह बनाई। इनमें से चार बार (1997, 1999, 2004, 2007 में) तो उसने खिताब भी जीता।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना