वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप / बृजेश यादव पहले राउंड में 5-0 से जीते, अब तुर्की के मलकान से भिड़ेंगे



बृजेश यादव। बृजेश यादव।
X
बृजेश यादव।बृजेश यादव।

  • बृजेश ने 81 किग्रा वेट कैटेगरी में गोइनस्की को हराया
  • अमित पंघाल, कविंदर सिंह बिष्ट और आशीष कुमार को पहले दौर में बाई मिली

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 11:50 AM IST

खेल डेस्क. भारत ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में अच्छी शुरुआत की है। रूस में खेले जा रहे टूर्नामेंट के 81 किग्रा वेट कैटेगरी में मंगलवार को बृजेश यादव ने पोलैंड के मेलुज गोइनस्की को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया। हालांकि शुरुआती बाउट में पोलैंड के खिलाड़ी ने अच्छे पंच लगाए। लेकिन बृजेश ने अच्छे मूवमेंट के साथ वापसी की और विरोधी खिलाड़ी पर लगातार पंच लगाए। इस साल थाईलैंड और इंडिया ओपन में सिल्वर मेडल जीतने वाले बृजेश के पंच से गोइनस्की चोटिल भी हो गए।

 

बृजेश अब राउंड-32 में तुर्की के बायरम मलकान के खिलाफ उतरेंगे, जिन्हें पहले दौर में बाई मिली। यह मुकाबला रविवार को होगा। भारत के तीन मुक्केबाजों अमित पंघाल (52 किग्रा), कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा) और आशीष कुमार (75 किग्रा) को पहले दौर में बाई मिली है। वर्ल्ड चैंपियनशिप में इस बार ओलिंपिक में शामिल आठ कैटेगरी के मुकाबले खेले जा रहे हैं। पहले टूर्नामेंट में 10 कैटेगरी के मुकाबले होते थे। पुरुष खिलाड़ी अब तक वर्ल्ड चैंपियनशिप में कभी भी गोल्ड मेडल नहीं जीत सके हैं।

 

पहली बार खिलाड़ियों का डेटा होगा तैयार
रूस के बॉक्सिंग फेडरेशन ने चैम्पियनशिप के दौरान हर खिलाड़ी का डेटा तैयार करने के लिए स्टैटीस्पोर्ट के साथ करार किया है। इसके तहत हर मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन को एकत्रित किया जाएगा। पहली बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप के इसका प्रयोग किया जा रहा है। इससे हर खिलाड़ी को अपने खेल को और सुधारने का मौका मिलेगा।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना