चैम्पियंस लीग / बार्सिलोना-लिवरपूल में सेमीफाइनल का दूसरा लेग थोड़ी देर में, पहले लेग में जीती थी मेसी की टीम

X

  • बार्सिलोना ने सेमीफाइनल के पहले लेग में लिवरपूल को 3-0 से हराया था
  • बार्सिलोना की 9वीं बार फाइनल में पहुंचने पर नजर
  • बार्सिलोना पिछली बार 2015 में फाइनल खेला था और चैम्पियन भी बना था

May 08, 2019, 12:01 AM IST

खेल डेस्क. चैम्पियंस लीग के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे लेग में लिवरपूल ने बार्सिलोना को 4-0 से हरा दिया। पहले लेग में वह 0-3 से हारा था। इस तरह लिवरपूल ने सेमीफाइनल को 4-3 से अपने नाम कर लिया। 1986 के बाद यह पहला मौका है जब किसी टीम को सेमीफाइनल में 3 गोल से पिछड़ने के बावजूद जीत मिली हो। संयोग की बात है कि 33 साल पहले बार्सिलोना ने ही ऐसा किया था। तब उसने स्वीडन के क्लब गोटेबोर्ग को हराया था।

 

लिवरपूल लगातार दूसरे साल और कुल 9वीं बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा। लिवरपूल के होमग्राउंड एनफील्ड एरीना पर खेले गए इस मैच में उसके लिए डीवॉक ओरिगि और विनाल्डम ने दो गोल किए। फाइनल में लिवरपूल का मुकाबला अजाक्स और टॉटेनहैम हॉटस्पर में होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

 

ओरिगि ने चैम्पियंस लीग में अपना पहला गोल किया

मैच में ओरिगि ने 7वें मिनट में मैच का पहला गोल किया। चैम्पियंस लीग में यह उनका पहला गोल है। हाफटाइम के बाद विनाल्डम ने 54वें मिनट में दूसरा और 56वें मिनट में तीसरा गोल किया। ओरिगि ने 79वें मिनट में चौथा गोल किया। लिवरपूल 10 साल बाद लगातार दो फाइनल खेलने वाले टीम बन गई। इससे पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड 2008 और 2009 में फाइनल खेला था।

 

ओरिगि

 

मेसी-सुआरेज दूसरे लेग में गोल नहीं कर सके

बार्सिलोना ने पिछले सप्ताह पहले लेग में होमग्राउंड कैम्प नाऊ पर लिवरपूल को 3-0 से हराया था। तब मेसी ने दो और सुआरेज ने एक गोल किया था, लेकिन दोनों इस मैच में कोई गोल नहीं कर सके। यहां तक कि दुनिया के टॉप गोलकीपर माने जाने वाले स्टेगन के खिलाफ चार गोल हो गए। चैम्पियंस लीग के इतिहास में बार्सिलोना की टीम के खिलाफ छठी बार चार या उससे ज्यादा गोल हुए।

 

मेसी

 

पिछली बार एनफील्ड एरीना पर बार्सिलोना जीती थी

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 10 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें लिवरपूल ने चौथी बार जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर पिछला मैच 2007 में खेला गया था। बार्सिलोना 1-0 से जीता था।

 

बार्सिलोना 8 प्रयासों के बावजूद गोल नहीं कर सका

टीम गोल के प्रयास कॉर्नर बॉल पजेशन पास पासिंग एक्यूरेसी यलो कार्ड
बार्सिलोना 8 6 55% 616 80% 3
लिवरपूल 13 7 45% 461 73% 2

 

बार्सिलोना इस सीजन में पहली बार हारा
बार्सिलोना की टीम चैम्पियंस लीग के इस सीजन में अब तक 12 मैच खेली और उसे पहली बार हार का सामना करना पड़ा। उसने 8 मुकाबले जीते थे। जबकि, तीन मुकाबले ड्रॉ रहे थे। लिवरपूल की टीम को 11 मैच में 7वीं जीत मिली। सीजन में लिवरपूल के अब 22 गोल हो गए। वहीं, बार्सिलोना ने 26 किए थे।

 

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना