• Hindi News
  • National
  • Champions League: Manchester United Lost After 12 Matches, First Time In Homeground Against PSG

यूनाइटेड की 12 मैच में पहली हार, पीएसजी 2-0 से जीता

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • घरेलू मैदान पर मैनचेस्टर यूनाइटेड की यह सबसे बड़ी हार है
  • प्री क्वार्टर फाइनल के एक मैच में रोमा ने एफसी पाेर्टो को 2-1 से हराया 

मैनचेस्टर. चैंपियंस लीग फुटबॉल में मैनचेस्टर यूनाइटेड को प्री-क्वार्टर फाइनल के अपने पहले लेग में हार का सामना करना पड़ा। मैनचेस्टर यूनाइटेड को ओल्ड ट्रैफर्ड पर पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने 2-0 से हराया। अब दोनों का दूसरा लेग मार्च में होगा। यह मैनचेस्टर यूनाइटेड की 12 मैच में पहली हार है। वहीं, ओले गनर सोल्सकेयर की कोचिंग में भी टीम को पहली हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले, उसने 10 मैच जीते थे और एक ड्रॉ खेला था।

 

यह यूनाइटेड की यूरोपियन टूर्नामेंट में घरेलू मैदान पर सबसे बड़ी हार भी है। पीएसजी इंग्लैंड की टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड को उसके घरेलू मैदान पर हराने वाली फ्रांस की पहली टीम बन गई है। इससे पहले, 10 बार फ्रेंच टीम हारी थी और 4 मैच ड्रॉ रहे थे। मैच के 89वें मिनट में यूनाइटेड के पॉल पोग्बा को दूसरा यलो कार्ड (रेड कार्ड) दिखाया गया। उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ा। 

 

तीन अवे मुकाबलों में एमबापे के गोल

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पीएसजी की ओर से प्रेसनेल किमपेंबे ने 53वें और किलियन एमबापे ने 60वें मिनट में गोल किए। यह एमबापे का चैंपियंस लीग नॉकआउट मैच में सातवां गोल है। वे इंग्लैंड में तीन अवे चैंपियंस मुकाबलों में गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। स्पेन के लुईस एनरिक और बोस्निया के एडिन जेको ऐसा कर चुके हैं।

 

पीएसजी गोलकीपर बुफोन का रिकॉर्ड

पीएसजी के गोलकीपर 41 वर्षीय जियानलुईजी बुफोन 41 साल या उससे ज्यादा की उम्र में चैंपियंस लीग में खेलने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। इसके अलावा यह 50वीं बार है जब चैंपियंस लीग में गोलकीपर बुफोन के खिलाफ गोल नहीं हुआ। वे ऐसा करने वाले तीसरे गोलकीपर बने। 

 

एएस रोमा ने एफसी पोर्टो को हराया

प्री-क्वार्टर फाइनल के एक अन्य मुकाबले में इटली की टीम एएस रोमा ने पुर्तगाल की टीम एफसी पोर्टो को 2-1 से हराया। रोमा की ओर से निकोलाे जेनिओलो (70वें, 76वें) ने दो और पोर्टो की ओर से एड्रियन लोपेज (79वें) ने एक गोल किया। 

खबरें और भी हैं...