• Hindi News
  • National
  • Champions League Quarter finals: Cristiano Ronaldo & Lionel Messi Both Risk Missing Out Since 2004 05

15 साल बाद रोनाल्डो और मेसी पर एक साथ क्वार्टर फाइनल से बाहर होने का खतरा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरे लेग में युवेंट्स का एटलेटिको के साथ 12 मार्च और बार्सिलोना का लियोन से 13 मार्च को मुकाबला
  • युवेंट्स को कम-से-कम तीन गोल के अंतर से एटलेटिको को हराना होगा
  • अंतिम-8 में पहुंचने के लिए लियोन के खिलाफ बार्सिलोना को हर हाल में जीतना होगा
  • पहले लेग में युवेंट्स को एटलेटिको मैड्रिड ने  2-0 से हराया, बार्सिलोना ने लियोन के साथ 0-0 से ड्रॉ खेला

खेल डेस्क. क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी 15 साल बाद एकसाथ चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में खेलने का मौका गंवा सकते हैं। इससे पहले 2004-05 में रोनाल्डो और मेसी की टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में असफल रहीं थीं। तब रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलते थे, जबकि मेसी अपनी मौजूदा टीम बार्सिलोना के ही सदस्य थे। तब लेग मुकाबलों में एसी मिलान ने मैनचेस्टर को हराकर बाहर कर दिया था। वहीं, चेल्सी के कारण बार्सिलोना को क्वार्टर फाइनल से बाहर होना पड़ा था।

1) दोनों टीमों के पास क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का सिर्फ एक मौका

इस बार चैम्पियंस लीग के राउंड ऑफ 16 के पहले लेग में रोनाल्डो की टीम युवेंट्स को एटलेटिको मैड्रिड ने अपने होम ग्राउंड पर 2-0 से हरा दिया। वहीं, बार्सिलोना ने लियोन के साथ 0-0 से ड्रॉ खेला। अब दोनों टीमों के पास क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का एक मौका बचा है। दूसरे लेग में युवेंट्स का एटलेटिको के साथ 12 मार्च और बार्सिलोना का लियोन के खिलाफ 13 मार्च को मुकाबला होना है।

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए युवेंट्स को दूसरे लेग में एटलेटिको को कम-से-कम 3 गोल के अंतर से हराना होगा। वहीं, बार्सिलोना को दूसरे लेग में अपने होमग्राउंड कैम्प नाऊ में लियोन के खिलाफ खेलना है। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए बार्सिलोना को यह मैच हर हाल में जीतना ही होगा। यदि वह 1-1 से मैच ड्रॉ भी करा लेता है, तो भी अवे ग्राउंड पर गोल करने के कारण लियोन अंतिम-8 में पहुंच जाएगा।

20 फरवरी को प्री-क्वार्टर फाइनल के पहले लेग में एटलेटिको मैड्रिड ने युवेंट्स को 2-0 से हराया। हार के बाद रोनाल्डो मीडिया पर झल्लाते हुए भी देखे गए। रोनाल्डो इसी सीजन में रियाल मैड्रिड छोड़कर युवेंट्स से जुड़े हैं। उन्होंने मीडिया से कहा, 'मेरे पास तो 5 चैम्पियंस लीग खिताब हैं, उनके (एटलेटिको मैड्रिड) पास एक भी नही है।'

दूसरी ओर 19 फरवरी को खेले गए प्री-क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में फ्रांस के क्लब लियोन ने बार्सिलोना को 0-0 के ड्रॉ पर रोक दिया। इसी के साथ दोनों टीमों का इस सीजन में नहीं हारने का क्रम जारी रहा। स्पेन की फुटबॉल लीग 'ला लीग' चैम्पियन बार्सिलोना की टीम विपक्षी के होम ग्राउंड पर टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में पिछले 6 मैच में से एक भी नहीं जीत पाई है। उसे पिछली जीत आर्सेनल के खिलाफ फरवरी 2016 में मिली थी।