• Hindi News
  • Sports
  • Italian Serie A and the Europa League will be played behind closed doors to combat the spread of coronavirus

इटली / कोरोनावायरस के चलते सीरी-ए और यूरोपा लीग के मुकाबले खाली स्टेडियम में होंगे, देश में अब तक 7 की मौत

इस हफ्ते इंटर मिलान-लुडोगोरेट्स के बीच होने वाले मैच में भी दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी। (फाइल) इस हफ्ते इंटर मिलान-लुडोगोरेट्स के बीच होने वाले मैच में भी दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी। (फाइल)
सैन सीरो स्टेडियम में इंटर मिलान और सैम्पदोरिया के बीच होने वाला मुकाबला रद्द। सैन सीरो स्टेडियम में इंटर मिलान और सैम्पदोरिया के बीच होने वाला मुकाबला रद्द।
X
इस हफ्ते इंटर मिलान-लुडोगोरेट्स के बीच होने वाले मैच में भी दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी। (फाइल)इस हफ्ते इंटर मिलान-लुडोगोरेट्स के बीच होने वाले मैच में भी दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी। (फाइल)
सैन सीरो स्टेडियम में इंटर मिलान और सैम्पदोरिया के बीच होने वाला मुकाबला रद्द।सैन सीरो स्टेडियम में इंटर मिलान और सैम्पदोरिया के बीच होने वाला मुकाबला रद्द।

  • खेल मंत्री ने कैबिनेट बैठक के बाद कहा- हमने स्टेडियम में फैंस की एंट्री बंद करने का फैसला किया
  • यूरोप में सबसे ज्यादा मामलों की पुष्टि इटली में हुई, अब तक 80 मरीज पॉजिटिव पाए गए 

दैनिक भास्कर

Feb 25, 2020, 01:53 PM IST

खेल डेस्क. इटली में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीरी-ए और यूरोपा फुटबॉल लीग के मुकाबले खाली स्टेडियम में होंगे। खेल मंत्री विनसेन्जो स्पाडाफोरा ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक के बाद ऐलान किया।

खेल मंत्री ने बैठक के बाद कहा कि देश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। उत्तरी इटली के 6 शहरों में पहले से ही खेल आयोजनों पर बैन लगा हुआ है। इसलिए हमने स्टेडियम में फैंस की एंट्री बंद रखने का फैसला किया है। हालांकि, खेल मंत्री ने यह नहीं बताया कि इस बैन का असर सीरी-ए के कितने मैचों पर होगा।देश में अब तक इस वायरस से देश में 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमितों की संख्या 220 पहुंच गई है।

कोरोनावायरस से प्रभावित उत्तरी इटली में लीग के 6 मैच होने हैं। इसमें रविवार को युवेंट्स और लीग में तीसरे स्थान पर मौजूद इंटर मिलान का मैच भी शामिल है। 

इंटर मिलान-लुडोगोरेट्स के मैच में भी दर्शकों की एंट्री नहीं होगी

इंटर मिलान ने भी यह फैसला किया है कि इस हफ्ते गुरुवार को यूरोपा लीग में लुडोगोरेट्स के खिलाफ होने वाला मुकाबले में भी दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी। क्लब ने एक बयान जारी कर बताया कि यूएफा, लोम्बार्डी के क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारी और मिलान सिटी काउंसिल के साथ हुई बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया। हालांकि, चैम्पियंस लीग में मंगलवार को नेपोली और बार्सिलोना के बीच होने वाले मैच के आयोजन पर फिलहाल कोई संकट नहीं है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम इटली पहुंचीं

विश्व स्वास्थ्य संगठन(डब्ल्यूचओ) और यूरोपियन सेंटर फॉर डिसीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल(ईसीडीसी) के विशेषज्ञों की टीम इटली पहुंच चुकी है। जो कोविड-19 से निपटने की तैयारी में इटली की मदद करेगी। डब्ल्यूएचओ ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा कि इस वक्त उनका सबसे ज्यादा जोर इंसानों से इंसानों में इस वायरस के फैलने को रोकना है।  21 फरवरी के बाद से ही इटली के उत्तरी शहर लोम्बार्डी और वेनेटो में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना