नियुक्ति / क्रोएशिया के इगोर स्टिमैक भारतीय फुटबॉल टीम के कोच बनाए गए, 2 साल का कार्यकाल होगा

Dainik Bhaskar

May 15, 2019, 01:32 PM IST



इगोर स्टिमैक। इगोर स्टिमैक।
X
इगोर स्टिमैक।इगोर स्टिमैक।

  • स्टिमैक ने क्रोएशिया को 15 महीने कोचिंग दी थी
  • पूर्व कोच स्टीफन कॉन्सटेन्टाइन की जगह लेंगे स्टिमैक

खेल डेस्क. क्रोएशिया के इगोर स्टिमैक को भारतीय फुटबॉल टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) ने उनके साथ दो साल का अनुबंध किया। एआईएफएफ की एग्जीक्यूटिव कमेटी ने इसकी घोषणा की। स्टिमैक इससे पहले क्रोएशिया को 15 महीने कोचिंग दे चुके हैं। वे स्टीफन कॉन्सटेन्टाइन की जगह लेंगे।

 

एआईएफएफ ने कहा, "हमने क्रोएशिया के इगोर स्टिमैक को इंटरव्यू के जरिए चुना। कमेटी और एआईएफएफ के सदस्यों ने उनसे कई सवाल पूछे। भारतीय फुटबॉल के लिए उनकी तैयारी अच्छी है। उन्हें इस देश के बारे में पता है। वे इस पद के सही उम्मीदवार लगे। इसलिए, उन्हें भारतीय फुटबॉल टीम का मुख्य कोच बनाया गया।"

 

कोच पद के चार दावेदार थे
स्टिमैक के अलावा अलबर्ट रोसा, ली मिंग-सुंग और हकन एरिक्सन कोच पद के दावेदार थे। एआईएफएफ ने स्टिमैक की रिसर्च से प्रभावित होकर उन्हें कोच बनाने का निर्णय लिया। 51 साल के स्टिमैक जुलाई 2012 से अक्टूबर 2013 तक क्रोएशिया के राष्ट्रीय टीम के कोच थे। उनकी कोचिंग में टीम 2014 वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग प्लेऑफ तक पहुंची थी।

 

 

स्टिमैक ने ईरान और कतर के क्लब को भी कोचिंग दी
स्टिमैक राष्ट्रीय टीम के साथ-साथ कई क्लब को भी कोचिंग दे चुके हैं। उनकी कोचिंग में हाजुक स्प्लिट क्लब ने 2004-05 में क्रोएशियन फुटबॉल लीग जीती थी। उसी साल हाजुक स्प्लिट क्रोएशियन फुटबॉल कप के फाइनल में भी पहुंचा था। हाल ही में स्टिमैक एशियाई क्लब सेपहान (ईरान) और अल-शहनिया (कतर) को कोचिंग दी।

 

क्रोएशिया के लिए 1998 में वर्ल्ड कप खेल चुके हैं स्टिमैक
क्रोएशिया के पूर्व डिफेंडर स्टिमैक ने 1990 से 2002 तक 53 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। वे 1998 वर्ल्ड कप में भी टीम के सदस्य थे। तब स्लावेन बलीची के साथ उनकी जोड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इससे क्रोएशियाई टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543