• Hindi News
  • Sports
  • Cyber crime news and updates|Olympic and Barcelona's Twitter handle hacked

साइबर क्राइम / सऊदी के हैकर ग्रुप ने और बार्सिलोना का ट्विटर हैंडल हैक किया, इससे पहले जुकरबर्ग और पिचई के अकाउंट में भी सेंध लगाई थी

एफसी बार्सिलोना ने कहा है कि यह अपने ट्विटर अकाउंट की समीक्षा करवाएगा। (फाइल फोटो) एफसी बार्सिलोना ने कहा है कि यह अपने ट्विटर अकाउंट की समीक्षा करवाएगा। (फाइल फोटो)
X
एफसी बार्सिलोना ने कहा है कि यह अपने ट्विटर अकाउंट की समीक्षा करवाएगा। (फाइल फोटो)एफसी बार्सिलोना ने कहा है कि यह अपने ट्विटर अकाउंट की समीक्षा करवाएगा। (फाइल फोटो)

  • ओलिंपिक और बार्सिलोना का ट्विटर हैंडल हैक, अवरमाइन हैकर ग्रुप जुकरबर्ग और पिचई के अकाउंट में भी सेंध लगा चुका
  • सउदी अरब के हैकिंग ग्रुप अवरमाइन ने पिछले महीने नेशनल फुटबॉल लीग और 15 टीमों के अकाउंट हैक किए थे

दैनिक भास्कर

Feb 16, 2020, 03:10 PM IST

खेल डेस्क.अवरमाइन हैकर ग्रुप ने शनिवार को ओलिंपिक और एफसी बार्सिलोना का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया। इसके बाद ट्विटर ने दोनों अकाउंट्स के हैक होने की पुष्टि की और अस्थायी तौर पर इन्हें लॉक डाउन कर दिया। हालांकि रविवार तक दोनों अकाउंट रिस्टोर कर दिए गए। इससे पहले यह हैकर ग्रुप फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के ट्विटर हैंडल भी हैक कर चुका है। 

इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी ने कहा कि वह इसकी जांच कर रही है वहीं एफसी बार्सिलोना ने कहा है कि यह एक साइबर सिक्योरिटी ऑडिट करवाएगा। भविष्य में क्लब इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सभी प्रोटोकॉल और लिंक्स की समीक्षा की जाएगी। हम अपने सदस्यों और फैन्स को बेहतर सेवा देंगे।

अवरमाइन ग्रुप 2016 से सक्रिय।

पिछले महीने इस ग्रुप ने नेशनल फुटबॉल लीग समेत 15 टीमों के अकाउंट हैक कर लिए थे। ऐसा माना जाता है कि यह हैकर ग्रुप सऊदी अरब से काम करता है। इसने पिछले महीने नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) और इसकी 15 टीम के सोशल मीडिया अकाउंट हैक किए थे। यह ग्रुप 2016 से सक्रिय है। इसी महीने इसने फेसबुक और इसके मैसेजिंग एप का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना