फुटबॉल / नेमार से कप्तानी छीनी, कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के लिए डानी एल्वेस को सौंपी गई ब्राजील की कमान



नेमार। नेमार।
X
नेमार।नेमार।

  • कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट 14 जून से 7 जुलाई तक ब्राजील में खेला जाएगा
  • ब्राजील अब तक आठ बार चैम्पियन बना, बोलिविया, वेनेजुएला और पेरू उसके ग्रुप में

Dainik Bhaskar

May 28, 2019, 11:21 AM IST

रियो डी जेनेरियो. स्टार फुटबॉलर नेमार जूनियर से ब्राजील फुटबॉल टीम की कप्तानी छीन ली गई है। उनकी जगह डानी एल्वेस को कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के लिए टीम की कमान सौंपी गई। इसकी घोषणा कंट्री फुटबॉल फेडरेशन (सीबीएफ) ने की। सीबीएफ ने कहा, "इस फैसले की जानकारी कोच टिटे ने नेमार को दे दी है।" नेमार ने इस महीने की शुरुआत में फ्रेंच कप फाइनल में रेनेस के खिलाफ पेरिस सेंट-जर्मन की हार के बाद दर्शकों से बदसलूकी की थी। इसके बाद उन पर तीन मैच का प्रतिबंध लगाया गया था।

ब्राजील कतर और होंडुरास के खिलाफ फ्रेंडली मैच खेलेगा

  1. कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट 14 जून से 7 जुलाई तक ब्राजील में खेला जाएगा। आठ बार की चैम्पियन ब्राजील की टीम ग्रुप दौर में बोलिविया, वेनेजुएला और पेरू से खेलेगी। उससे पहले टीम को कतर और होंडुरास के खिलाफ फ्रेंडली मुकाबले खेलने हैं।

  2. नेमार की कप्तानी में ब्राजील की टीम 2018 फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी। उन्हें पिछले कंफेडरेशन कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला था। ब्राजील ने रिकॉर्ड चौथी बार यह टूर्नामेंट अपने नाम किया था। नेमार ने 96 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 60 गोल किए। वहीं, डिफेंडर 36 साल के एल्वेस ने 107 मैच में 7 गोल किए।

  3. पैर की चोट से उभरने के बाद नेमार ने इस सीजन में अब तक 23 गोल किए। उन्हें पिछले साल कोच टिटे ने राष्ट्रीय टीम का स्थायी कप्तान नियुक्त किया था। टिटे ने कहा, ‘मैं नेमार से उनके व्यवहार के बारे में बात करूंगा। उन्होंने गलती की है। मैं ब्राजील के कोच नहीं, एक आम इंसान के तौर पर उनसे बात करूंगा।’

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना