पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Davis Cup India Vs Italy Qualifier First Round Match Preview News And Updates

भारत-इटली के बीच मैच कल से, 34 साल से उसके खिलाफ जीत नहीं पाई टीम इंडिया

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इटली के खिलाफ भारत को पिछली जीत 1985 में मिली थी
  • दोनों टीमें 21 साल बाद आमने-सामने, पिछली बार 1998 में खेली थी

खेल डेस्क. भारत टेनिस के 119 साल पुराने प्रतियोगिता डेविस कप में शुक्रवार-शनिवार को इटली से खेलेगा। क्वालिफाइंग दौर के पहले राउंड में कोलकाता के कलकत्ता साउथ क्लब में भारतीय टीम अपनी चुनौती पेश करेगी। दोनों टीमों के बीच अब तक पांच मुकाबले खेले गए हैं। इनमें भारतीय टीम सिर्फ एक में जीत दर्ज कर पाई है। उसे पिछली जीती इसी मैदान पर 1985 में मिली थी। वहीं, इटली ने 1928, 1952, 1958 और 1998 में जीत दर्ज की थी।

1) पहला मैच रामनाथन और सेप्पी के बीच

भारत के लिए प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन, साकेत मायनेनी, रोहण बोपन्ना और दिविज शरण चुनौती पेश करेंगे। वहीं, इटली की ओर से मार्को सेचिनाटो, आंद्रेस सेप्पी, माटेओ बेरेटिनी, थॉमस फैबियानो और सिमोन बोलेली कोर्ट पर उतरेंगे।

भारत के नंबर दो खिलाड़ी रामनाथन पुरुष एकल के पहले मैच में आंद्रेस सिप्पी से खेलेंगे। वहीं, नंबर-1 गुणेश्वरन का मुकाबला डेब्यू के लिए तैयार 22 साल के बेरेटिनी से होगा। इटली के नॉन-प्लेइंग कप्तान केराडो बाराजुट्टी ने वर्ल्ड नंबर-19 मार्को सेचिनाटो को एकल में नहीं उतारने का फैसला किया है।

सेचिनाटो युगल में बोलेली के साथ उतरेंगे। दोनों का मुकाबला बोपन्ना और शरण की जोड़ी से होगा। भारत के नॉन-प्लेइंग कप्तान महेश भूपति ने कहा, "वे पहले मैच में रामनाथन और सिप्पी को आमने-सामने देखकर हैरान नहीं है। रामकुमार ने डेविस कप में हमेशा हमारे लिए पहला मैच खेला है। इससे मैं खुश हूं।"

मैच शेड्यूल

तारीखकिसके बीच
1 फरवरीरामनाथन Vs सेप्पी
1 फरवरीगुणेश्वरन Vs बेरेटिनी
2 फरवरीबोपन्ना और शरण Vs बोलेली और सेचिनाटो
2 फरवरीगुणेश्वरन Vs  सेप्पी
2 फरवरीरामनाथन Vs बेरेटिनी

नोट: पहले दिन का खेल सुबह 11:00 बजे और दूसरे दिन का खेल 10:30 बजे से होगा।

डेविस कप के नए प्रारूप के मुताबिक, दो दिनों में पांच मुकाबले खेले जाएंगे। शुक्रवार को दो एकल और शनिवार को एक युगल के साथ दो एकल मैच होंगे। प्रत्येक टीम के पास अपने संयोजन को बदलने के लिए मैच से पहले एक घंटे का समय होगा।

खबरें और भी हैं...