उपलब्धि / दीपक पुनिया ने जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीता, विक्की को कांस्य पदक मिला



दीपक पुनिया। दीपक पुनिया।
X
दीपक पुनिया।दीपक पुनिया।

  • दीपक ने पुरुषों के 86 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया
  • 18 साल बाद किसी भारतीय रेसलर ने जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीता
  • इससे पहले 2001 में रमेश कुमार और पलविंदर सिंह चीमा चैम्पियन बने थे

Dainik Bhaskar

Aug 15, 2019, 02:04 AM IST

खेल डेस्क. भारतीय रेसलर दीपक पुनिया ने एस्टोनिया की राजधानी ताल्लिन में बुधवार को जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक जीत लिया। दीपक ने पुरुषों के 86 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में रूस के अलिक शेजुखोव के खिलाफ 2-2 की बराबरी पर रहते हुए स्वर्ण पदक जीता। 18 साल बाद किसी भारतीय रेसलर ने जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीता। इससे पहले 2001 में रमेश कुमार और पलविंदर सिंह चीमा चैम्पियन बने थे। 92 किलोग्राम वर्ग में विक्की ने कांस्य पदक जीता।

 

इससे पहले दीपक ने प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड में हंगरी के मिलान कोरस्कॉग के खिलाफ 10-1 से जीतने के बाद अगले दौर में कनाडा के हंटर ली को 5-1 से पछाड़ दिया था। सेमीफाइनल मे जॉर्जिया के मिरियानी मैशुराडेज पर 3-2  की जीत ने दीपक को फाइनल मे पहुंचा दिया था।

 

विक्की क्वार्टरफाइनल में हार गए थे
विक्की ने फाइनल में मंगोलिया के बाटमग्नाई  एनकेथुवशिन को 4-3 अंको से हराया। इससे पहले विक्की क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के लुकास जॉन डेविसन से 7-1 से हार गए थे। जॉन डेविसन के फाइनल मे पहुंचने की बदौलत विक्की को रीपचेज राउंड मे शामिल किया गया। जहां उन्होंने कनाडा के चोकुएट्टे जी को 9-0 से हराया था।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना