पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • English Premier League Football: Manchester City Beats West Ham United, Raheem Sterling Scores Hattrick

डिफेंडिंग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी 5-0 से जीता; स्टर्लिंग की हैट्रिक, 50 गोल भी पूरे किए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गोल करने के बाद जश्न मनाते रहीम स्टर्लिंग।
  • इंग्लिश प्रीमियर लीग के पहले दिन मैनचेस्टर सिटी ने वेस्ट हैम यूनाइटेड को लगातार 7वीं बार हराया
  • एक अन्य मैच में लिवरपूल ने नॉरविच सिटी को 4-1 से शिकस्त दी

लंदन. इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में लगातार दो बार के डिफेंडिंग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने जीत के साथ शुरुआत की है। इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी ने वेस्ट हैम यूनाइटेड को 5-0 से हराया। यह सिटी की वेस्ट हैम पर लगातार सातवीं जीत है। इन 7 मैचों में सिटी ने 23 गोल किए और सिर्फ 3 गोल खाए। सिटी ने लगातार नौवीं बार ओपनिंग मैच जीता। मैच में रहीम स्टर्लिंग ने हैट्रिक जमाई। वे सीजन के ओपनिंग वीकेंड में हैट्रिक जमाने वाले आठवें खिलाड़ी और 8 साल बाद पहले खिलाड़ी हैं।
 
इससे पहले, डिडियर ड्रोग्बा ने 2010-11 में ऐसा किया था। मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ 2019 में 13वीं बार कोई टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। सिटी की ओर से गेब्रियल हेसुस ने 25वें, स्टर्लिंग ने 51वें, 75वें, 90+1वें और सर्जियो एगुएरो ने 86वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किए। स्टर्लिंग के सिटी की ओर से लीग में 50 गोल पूरे हो गए हैं। वे 50+ गोल करने वाले छठे खिलाड़ी हैं। एगुएरो ने सातवीं बार सीजन शुरू होने के पहले दिन गोल किया। 
 

लिवरपूल जीता, गोलकीपर एलिसन इंजरी के कारण बाहर 
चैंपियंस लीग चैंपियन लिवरपूल ने पहले मैच में नॉरविच सिटी को 4-1 से हराया। मैच में लिवरपूल के गोलकीपर एलिसन बेकर इंजर्ड हाे गए। अब वे चेल्सी के खिलाफ इस्तांबुल में होने वाला सुपर कप मैच नहीं खेलेंगे। लिवरपूल की ओर से सालाह ने 19वें, वर्जिल वान डिक ने 28वें, डिवोक ओरिगी ने 42वें मिनट में गोल किया। नॉरविच के ग्रेंट हेनली ने 7वें मिनट में ओन गोल किया। नॉरविच की ओर से एकमात्र गोल तीमू पुक्की ने 64वें मिनट में गोल किया। लिवरपूल 838 दिन से घरेलू मैदान पर हारा नहीं है। उसने 31 मैच जीते जबकि 10 ड्रॉ खेले हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें