इंग्लिश प्रीमियर लीग / मैनचेस्टर सिटी ने एवर्टन को हराया, 20वीं जीत हासिल की; 53 दिन बाद टॉप पर



एवर्टन को हराने के बाद मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल टीम के खिलाड़ी। एवर्टन को हराने के बाद मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल टीम के खिलाड़ी।
गेंद पर कब्जा करने की कोशिश में एवर्टन के डोमिनिक कालवर्ट-लेविन और मैनचेस्टर सिटी के निकोलस ओटमेंडी। गेंद पर कब्जा करने की कोशिश में एवर्टन के डोमिनिक कालवर्ट-लेविन और मैनचेस्टर सिटी के निकोलस ओटमेंडी।
मैनचेस्टर सिटी के लिए एमेरिक लैपॉर्ट ने हेडर से गोल किया। मैनचेस्टर सिटी के लिए एमेरिक लैपॉर्ट ने हेडर से गोल किया।
X
एवर्टन को हराने के बाद मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल टीम के खिलाड़ी।एवर्टन को हराने के बाद मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल टीम के खिलाड़ी।
गेंद पर कब्जा करने की कोशिश में एवर्टन के डोमिनिक कालवर्ट-लेविन और मैनचेस्टर सिटी के निकोलस ओटमेंडी।गेंद पर कब्जा करने की कोशिश में एवर्टन के डोमिनिक कालवर्ट-लेविन और मैनचेस्टर सिटी के निकोलस ओटमेंडी।
मैनचेस्टर सिटी के लिए एमेरिक लैपॉर्ट ने हेडर से गोल किया।मैनचेस्टर सिटी के लिए एमेरिक लैपॉर्ट ने हेडर से गोल किया।

  • डिफेंडिंग चैम्पियन क्लब ने लिवरपूल को नंबर-1 की पोजिशन से हटाया
  • लीग टेबल में दोनों के बराबर अंक, लेकिन कम मैच खेलने के कारण मैनचेस्टर सिटी शीर्ष पर

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2019, 08:53 AM IST

लिवरपूल. इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल के मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने एवर्टन को 2-0 से हरा दिया। यह मैनचेस्टर सिटी की मौजूदा सीजन में 20वीं जीत है। पिछली प्रीमियर लीग की चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी के लिए ये जीत बेहद अहम रही, क्योंकि इसके साथ ही उन्होंने ठीक 53 दिन बार लीग टेबल में टॉप पर वापसी की। इस मैच में मैनचेस्टर सिटी के लिए एमेरिक लैपॉर्ट ने 47वें और गैब्रियल जीसस ने 97वें मिनट में गोल किया। लैपॉर्ट ने शानदार हेडर से गोल किया। ये इस सीजन में लैपॉर्ट का चौथा गोल था। उन्होंने चारों गोल हेडर से किए हैं।

 

मैनचेस्टर सिटी-लिवरपूल दोनों के 62-62 पॉइंट

मैनचेस्टर सिटी के अब 26 मैच में 62 पॉइंट हैं। अब तक टॉप पर रही लिवरपूल 25 मैच में 62 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर है। मैनचेस्टर सिटी गोल डिफरेंस के मामले में लिवरपूल से ऊपर है। इससे पहले 15 दिसंबर 2018 को सिटी आखिरी बार टेबल में टॉप पर मौजूद था। खास बात ये है कि तब भी एवर्टन को हराकर। तब से लिवरपूल टॉप पर था।

 

मैनचेस्टर सिटी ने पिछले 11 मैच में से 10 मैच जीते
मैनचेस्टर सिटी ने इस मैच में अपने पहले टारगेट शॉट पर ही गोल स्कोर कर लिया। ये सीजन में 15वां मौका है, जब सिटी ने ऐसा किया। कोई भी और टीम 10 बार भी ऐसा नहीं कर सकी है। वहीं, एवर्टन ने इस सीजन में हर वह मैच हारा है, जब उन्होंने पहला गोल खाया है। 12 मैच ऐसे रहे हैं, जब एवर्टन ने गोल करने से पहले गोल खाया है। इनमें से उन्होंने 10 मैच हारे और दो ड्रॉ रहे।

 

मैनचेस्टर सिटी टीम के मैनेजर ने कहा- हम डिफेंडिंग चैम्पियन वाली हैसियत बरकरार नहीं रख पाए

जीत के बाद मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गुआर्डिओला ने कहा, ‘हम डिफेंडिंग चैम्पियन की हैसियत से खेल रहे हैं। फिर भी हम वह पोजिशन बरकरार नहीं रख पाए, जो रखना चाहते थे। खिलाड़ियों ने एक बात सीख ली है- कभी हार ना मानना। यही सबसे जरूरी है।’

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना