पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मैनचेस्टर सिटी ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेलकर मैच जीता; आखिरी 5 मिनट में किए 2 गोल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • 68वें मिनट में सिटी के निकोल्स ओटामेंडी को रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया था
  • 90वें मिनट में सिटी के रहीम स्टर्लिंग ने गोल कर टीम को जीत दिला दी

बर्लिन. चैंपियंस लीग में गुरुवार को राउंड ऑफ-16 के फर्स्ट लेग में मैनचेस्टर सिटी और शाल्के के बीच मैच हुआ, जिसमें सिटी ने शाल्के को 3-2 से हरा दिया। मैनचेस्टर सिटी की टीम मैच के 85वें मिनट तक 1-2 से पीछे चल रही थी, लेकिन अंतिम 5 मिनट में टीम ने 2 गोल करके धमाकेदार जीत दर्ज कर ली। 

1) शाल्के की ये घरेलू मैदान पर 9 मैच में पहली हार

खास बात ये रही कि मैनचेस्टर सिटी ने सेकंड हाफ का काफी हिस्सा सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेला। 68वें मिनट में सिटी के निकोल्स ओटामेंडी को रेड कार्ड दिखा दिया गया था, जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। मैनचेस्टर सिटी किसी जर्मन टीम के खिलाफ पिछले 8 मुकाबलों में से एक भी बार नहीं हारी है।

वहीं शाल्के की ये घरेलू मैदान पर 9 मैच में पहली हार है। गेलसेनकिर्चेन में हुए मैच का पहला गोल 18वें मिनट में सिटी के सर्जियो एगुएरो ने किया। इसके बाद शाल्के की ओर से नाबिल बेंटालेब ने 38वें मिनट में और 45वें मिनट में दो गोल कर स्कोर अपनी टीम के पक्ष में 2-1 कर दिया।

84वें मिनट तक यही स्कोर कायम था, लेकिन 85वें मिनट में सिटी की ओर से लेरॉय साने ने गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। 90वें मिनट में सिटी के रहीम स्टर्लिंग ने गोल कर टीम को जीत दिला दी।

दूसरे मैच में एटलेटिको मैड्रिड ने युवेंटस को 2-0 से हरा दिया। 77 मिनट तक तो स्कोर 0-0 से बराबर था। 78वें मिनट में एटलेटिको के जोस जिमेन्ज और 83वें मिनट में डिएगो गोडिन ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। युवेंटस पूरे मैच में एक भी गोल नहीं कर सका।

 

मैदान पर ही रोनाल्डो के चेहरे पर हार की निराशा झलक रही थी। मैदान से बाहर निकले तो वे काफी झल्लाए हुए थे। पत्रकारों को देखकर बोले, 'मेरे पास तो 5 चैंपियंस लीग टाइटल हैं, उनके (एटलेटिको मैड्रिड) पास जीरो टाइटल हैं।' रोनाल्डो इसी सीजन में रियल मैड्रिड छोड़कर युवेंटस से जुड़े हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें