पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • UEFA Has Postponed The European Championship, Due To Take Place Across The Continent In June And July This Year, Until 2021

कोरोनावायरस के कारण इस साल होने वाला यूरो कप 1 साल के लिए टला, 2021 में 11 जून से 11 जुलाई के बीच हो सकता है

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूईएफए ने मंगलवार को हुई आपात बैठक में इस साल 12 जून से 12 जुलाई के बीच होने वाले यूरो कप को टालने का प्रस्ताव रखा था
  • यूईएफए के अध्यक्ष एलेक्जेंडर सैफेरिन ने कहा- कोरोनावायरस के कारण हजारों जानें जा रही, ऐसे में एकजुटता दिखानी होगी
  • जापान की ओलिंपिक समिति के उप-प्रमुख भी वायरस से संक्रमित पाए गए, उन्होंने फरवरी में प्रभावित देशों की यात्रा की थी

खेल डेस्क. यूईएफए ने इस साल जून और जुलाई में होने वाले यूरो कप को 2021 तक टाल दिया है। यूरोपीय फुटबॉल की गवर्निंग बॉडी की मंगलवार को स्विट्जरलैंड के लुसाने में हुई आपात बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। यह टूर्नामेंट अगले साल 11 जून से 11 जुलाई के बीच हो सकता है। हालांकि, यह तारीख अंतिम नहीं है। इस पर मुहर क्लब और अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप का शेड्यूल तय होने के बाद लगेगी। यूरो 2020 को इसी साल 12 जून से 12 जुलाई के बीच होना था।  

बैठक के बाद यूईएफए के अध्यक्ष एलेक्जेंडर सैफेरिन ने कहा कि हम ऐसे मोड़ पर खड़े हैं, जब कोरोनावायरस के कारण हजारों लोगों की जान जा रही है। ऐसे वक्त पर फुटबॉल कम्यूनिटी को जिम्मेदारी और एकता दिखानी होगी। 

चैम्पियंस लीग और यूरोपा लीग वक्त पर खत्म हो सकेगी
यूरो कप टालने के बाद यूईएफए चैम्पियंस लीग और यूरोपा लीग को वक्त पर खत्म किया जा सकेगा। हालांकि, यह तभी मुमकिन है जब यूरोपीय देशों में लगे यात्रा प्रतिबंध को हटाया जाएगा। फिलहाल, यूरोप कोरोनावायरस का नया केंद्र बना हुआ है। यहीं यूरो-2020 का पहला मुकाबला खेला जाना था। अकेले इटली में अब तक 2100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इटली और स्पेन के बाद फ्रांस ने भी लॉकडाउन का फैसला लिया है। चीन के बाद यह संख्या सबसे ज्यादा है। 

यूरो कप के मुकाबले 12 देशों में होने हैं
जानकारी के मुताबिक, चैम्पियनशिप के फॉर्मेट में अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके मुकाबले यूरोप के 12 शहरों एम्सटर्डम, बाकू, बिलबाओ, बुडापेस्ट, बुखारेस्ट, कोपेनहेगेन, डबलिन, ग्लास्गो, लंदन, म्यूनिख, रोम और सेंट पीटर्सबर्ग में खेले जाएंगे। वहीं, सेमीफाइनल और फाइनल लंदन में होने हैं। इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 24 में से 20 टीमें पहले ही क्वॉलिफाई कर चुकी हैं। प्लेऑफ के बाद बाकी 4 टीमों का पता चलेगा। यह मुकाबले इस महीने के आखिर में होने थे, लेकिन कोरोनावायरस के कारण यह भी अस्थायी तौर पर रद्द कर दिए गए।

कोविड-19 के कारण चैम्पियंस लीग के इस हफ्ते होने वाले मैच टले
कोविड-19 के कारण पहले ही इंग्लैंड में सभी फुटबॉल मुकाबले 4 अप्रैल तक के लिए टाल दिए गए हैं। जर्मन फुटबॉल लीग में भी मैच नहीं हो रहे हैं, जबकि यूईएफए ने चैम्पियंस लीग और यूरोपा लीग के इस हफ्ते होने वाले मैचों को रद्द कर दिया है। पराग्वे, कोलंबिया, चिली, फ्रांस, स्पेन, इंग्लैंड, डेनमार्क, नॉर्वे, पोलैंड, अमेरिका, हॉलैंड, चीन ने अपने यहां होने वाले फुटबॉल मैचों को स्थगित किया है। 

जापान ओलिंपिक समिति के उप-प्रमुख ताशिमा कोरोना की चपेट में
जापान की ओलिंपिक समिति के उप-प्रमुख कोजो ताशिमा भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ताशिमा फरवरी में ब्रिटेन, हॉलैंड, आयरलैंड और अमेरिका के दौरे पर गए थे, जिसके बाद वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने हाल ही में कहा था कि ओलिंपिक खेल तय समय पर ही होंगे। लेकिन, ताशिमा के संक्रमित होने के बाद इन खेलों के आयोजन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें