फुटबॉल / 2010 वर्ल्ड कप में गोल्डन बॉल जीतने वाले उरुग्वे के फोरलान ने संन्यास लिया, इंडियन सुपर लीग में भी खेले थे



डिएगो फोरलान। डिएगो फोरलान।
X
डिएगो फोरलान।डिएगो फोरलान।

  • डिएगो फोरलान ने 2010 वर्ल्ड कप में 5 गोल किए थे, उरुग्वे सेमीफाइनल तक पहुंचा था
  • फोरलान ने 2016 में इंडियन सुपर लीग में मुंबई सिटी के लिए खेले थे

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2019, 07:50 PM IST

खेल डेस्क. उरुग्वे के स्टार स्ट्राइकर डिएगो फोरलान ने फुटबॉल से संन्यास ले लिया। फोरलान ने 2010 फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 5 गोल किए थे। उन्हें गोल्डन बॉल दिया गया था। फोरलान के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत उरुग्वे की टीम 40 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंची थी। तब उसे नीदरलैंड ने 3-2 से हराया था। तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में भी उरुग्वे की टीम जर्मनी के खिलाफ 2-3 से हार गई थी।

 

फोरलान के नेतृत्व में उरुग्वे की टीम कोपा अमेरिका 2011 की चैम्पियन बनी थी। तब फाइनल में उसने पैराग्वे की टीम को 3-0 से हराया था। फोरलान मैनचेस्टर के साथ प्रीमियर लीग और एफए कप जीते थे। इसके बाद एटलेटिको के लिए 2010 में यूरोपा लीग भी जीते। फोरलान मुंबई सिटी के लिए 11 मैच खेले। इस दौरान 5 गोल किए।

 

फोरलान

 

फोरलान ने कहा- अब नई चुनौतियों का सामना करूंगा
40 साल के फोरलान ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, ‘21 साल के करियर के बाद मैंने पेशेवर फुटबॉलर के तौर पर संन्यास लेने का निर्णय लिया है। बेहतरीन यादों और भावनाओं के साथ एक बेहतरीन सफर का अंत कर रहा हूं। अब नई चुनौतियों का सामना करूंगा।’

 

फोरलान

 

फोरलान तीन महाद्वीप के क्लबों की ओर से खेले
21 साल के करियर में फोरलान तीन महाद्वीप के क्लबों के साथ खेले। उन्होंने 1996 में अर्जेंटीना के क्लब इंडिफेडेंट के साथ करियर की शुरुआत की। क्लब के लिए फोरलान ने 80 मैच में 37 गोल किए। इसके बाद वे 2002 में इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़े। यहां उन्होंने 63 मैच में 10 गोल किए। इसके बाद वे विलारियाल, एटलेटिको मैड्रिड और इंटर मिलान के लिए भी खेले।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना