--Advertisement--

हॉकी वर्ल्ड कप / ऑफिशियल ऐंथम का वीडियो रिलीज, ‘जय हिंद हिंद... जय इंडिया’ हैं बोल



हॉकी वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ऐंथम का वीडियो रिलीज होने के मौके पर एआर रहमान। हॉकी वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ऐंथम का वीडियो रिलीज होने के मौके पर एआर रहमान।
ऐंथम का वीडियो रिलीज होने के मौके पर रहमान के साथ धनराज पिल्लै भी मौजूद थे। ऐंथम का वीडियो रिलीज होने के मौके पर रहमान के साथ धनराज पिल्लै भी मौजूद थे।
X
हॉकी वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ऐंथम का वीडियो रिलीज होने के मौके पर एआर रहमान।हॉकी वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ऐंथम का वीडियो रिलीज होने के मौके पर एआर रहमान।
ऐंथम का वीडियो रिलीज होने के मौके पर रहमान के साथ धनराज पिल्लै भी मौजूद थे।ऐंथम का वीडियो रिलीज होने के मौके पर रहमान के साथ धनराज पिल्लै भी मौजूद थे।

  • हॉकी वर्ल्ड कप 28 नवंबर को शुरू हुआ और 16 दिसंबर तक होगा।
  • टूर्नामेंट में चार पूल में 16 टीमों को रखा गया है, भारत पूल सी में है

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2018, 10:17 AM IST

भुवनेश्वर (ओडिशा). यहां के कलिंगा स्टेडियम में बुधवार रात हॉकी वर्ल्ड कप का आफिशियल ऐंथम 'जय हिंद इंडिया' का वीडियो रिलीज हुआ। एआर रहमान की आवाज में जारी इस वीडियो में शाहरुख खान के साथ हॉकी के खिलाड़ी भी दिख रहे हैं। ऐंथम में ओडिशा की सांस्कृतिक झलक भी देखने को मिल रही है। ऐंथम को मशहूर गीतकार गुलजार ने लिखा है। सोशल मीडिया पर इस ऐंथम की काफी तारीफ हो रही है।

यह गीत हॉकी नहीं, बल्कि देश के लिए : रहमान

  1. 4 मिनट 36 सेकंड के इस वीडियो के बोल हैं, ‘जय हिंद हिंद .. जय इंडिया, माथे पर विजय की बिंदिया..।’ वीडियो के रिलीज के मौके पर रहमान ने कहा, ‘जब गुलजार जी ने मुझे दो पंक्तियां दीं तो बहुत अच्छा लगा। मेरे दिमाग में आया कि यह हॉकी नहीं, बल्कि भारत के लिए होनी चाहिएं।’

  2. ऑस्कर विजेता रहमान ने कहा, ‘ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जब मुझे गाने के लिए कहा तो मैं काफी उत्सुक था। वे बेहद इच्छाशक्ति वाले व्यक्ति हैं। मैंने देखा है कि लोग उनका कितना सम्मान करते है। हॉकी के लिए वे काफी कुछ करना चाहते है। हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल है।’

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..