--Advertisement--

हॉकी वर्ल्ड कप / अर्जेंटीना को हराकर फ्रांस 28 साल बाद अगले राउंड में, स्पेन बाहर



अर्जेंटीना के जुआन गिलार्डी से गेंद पर कब्जा करने की कोशिश में फ्रांस के हुगो जेनस्टेट (बीच में)। अर्जेंटीना के जुआन गिलार्डी से गेंद पर कब्जा करने की कोशिश में फ्रांस के हुगो जेनस्टेट (बीच में)।
गेंद लेकर फ्रांस के गोलपोस्ट की ओर भागते अर्जेंटीना के माइको कैसेला। गेंद लेकर फ्रांस के गोलपोस्ट की ओर भागते अर्जेंटीना के माइको कैसेला।
X
अर्जेंटीना के जुआन गिलार्डी से गेंद पर कब्जा करने की कोशिश में फ्रांस के हुगो जेनस्टेट (बीच में)।अर्जेंटीना के जुआन गिलार्डी से गेंद पर कब्जा करने की कोशिश में फ्रांस के हुगो जेनस्टेट (बीच में)।
गेंद लेकर फ्रांस के गोलपोस्ट की ओर भागते अर्जेंटीना के माइको कैसेला।गेंद लेकर फ्रांस के गोलपोस्ट की ओर भागते अर्जेंटीना के माइको कैसेला।

  • अपने आखिरी लीग मुकाबले में फ्रांस ने अर्जेंटीना के खिलाफ 5-3 से जीत हासिल की
  • न्यूजीलैंड ने स्पेन के साथ ड्रॉ खेला, अगले राउंड में जगह बनाई

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 08:53 AM IST

भुवनेश्वर (ओडिशा). न्यूजीलैंड ने हॉकी वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग मुकाबले में दो गोल से पिछड़ने के बाद स्पेन को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। मैच ड्रॉ कराकर न्यूजीलैंड ने पूल ए से अगले राउंड में जगह बना ली। एक अन्य मुकाबले में फ्रांस ने अर्जेंटीना को 5-3 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई। टीम 28 साल बाद दूसरे राउंड में पहुंची है। फ्रांस की जीत से स्पेन की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। अर्जेंटीना क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। न्यूजीलैंड और फ्रांस अब क्रॉसओवर के मुकाबले खेलेंगे।

हॉफ टाइम तक दो गोल से आगे थी स्पेन की टीम

  1. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नौवें मिनट में अल्बर्ट बेलट्रन ने गोल कर स्पेन को 1-0 की बढ़त दिलाई। 27वें मिनट में इग्नेशिया ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। दूसरे क्वार्टर के खत्म होने के बाद स्पेन की टीम 2-0 से आगे थी।

  2. हालांकि, 50वें मिनट में न्यूजीलैंड के गेराल्ड ने गोल कर स्कोर 1-2 कर दिया। फिर 56वें मिनट में रसेल ने गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर पर ला दिया। इसका बाद मैच खत्म होने तक दोनों टीमें एकदूसरे के खिलाफ गोल नहीं कर पाईं।

  3. इंग्लैंड को अगले राउंड में पहुंचने के लिए आज जीत जरूरी

    इंग्लैंड की टीम पूल बी के तीसरे और आखिरी लीग मुकाबले में शुक्रवार को आयरलैंड से भिड़ेगी। अगले राउंड में जगह बनाने के लिए टीम को हर हाल में जीत चाहिए। अब तक इंग्लैंड को दो मैच में एक भी जीत नहीं मिल सकी है।

  4. आयरलैंड के भी अभी एक पॉइंट हैं और उसे भी जीत नहीं मिली है। इंग्लैंड और आयरलैंड वर्ल्ड कप में केवल एक बार भिड़े हैं। यह मुकाबला इंग्लैंड ने 2-0 से जीता था। एक अन्य मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत चीन से होगी।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..