महिला हॉकी / भारत एफआईएच वुमन्स सीरीज फाइनल्स जीता, मोदी ने कहा- असाधारण खेल, शानदार परिणाम

भारतीय महिला हॉकी टीम। भारतीय महिला हॉकी टीम।
X
भारतीय महिला हॉकी टीम।भारतीय महिला हॉकी टीम।

  • गुरजीत कौर ने दो और कप्तान रानी रामपाल ने एक गोल किया
  • भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में चिली को 4-2 से हराया था

Jun 23, 2019, 09:57 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच वुमन्स सीरीज फाइनल्स टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। भारतीय टीम ने रविवार को फाइनल में जापान को 3-1 से हराया। टीम इंडिया के लिए गुरतीत कौर ने 2 गोल किए। इस जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय महिला टीम को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया- असाधारण खेल, शानदार परिणाम।

भारत ओलिंपिक क्वॉलिफायर के लिए क्वालिफाइ कर चुका है

इससे पहले भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में चिली को 4-2 से हराकर ओलिंपिक क्वॉलिफायर के लिए क्वालिफाइ किया था। मोदी ने लिखा, ‘वुमन्स एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट जीतने के लिए हमारी टीम को बधाई। यह शानदार जीत हॉकी को भविष्य में और चर्चित करेगी और कई युवा लड़कियों को यह खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित भी करेगी।'

इस मैच में भारत ने तीसरे मिनट में ही पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। यह गोल कप्तान रानी रामपाल ने किया। इसके बाद जापान ने 11वें मिनट में फील्ड गोल करते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। जापान के लिए यह गोल केनॉन मोरी ने किया।

दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ, लेकिन तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट में भारत के लिए गुरजीत कौर ने ड्रैग फ्लिक से गोल करते हुए स्कोर 2-1 कर दिया। चौथे क्वार्टर में जापानी टीम को बराबरी करने के कई मौके मिले, लेकिन वह उन्हें भुना नहीं सकी। भारत ने 60वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर पर गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना