मुक्केबाजी / मकरान कप के बॉक्सिंग में भारत को एक स्वर्ण और पांच रजत

X

  • मुक्केबाज दीपक कुमार ने 49 किग्रा वर्ग के फाइनल में जाफर नसेरी को हराया
  • पी ललिता प्रसाद, मनीष कौशिक, दुर्योधन सिंह नेगी, संजीत, सतीष कुमार ने रजत जीता

Mar 01, 2019, 10:04 AM IST

खेल डेस्क. ईरान के चाबहार में चल रहे मकरान कप के बॉक्सिंग में भारत ने एक स्वर्ण और पांच रजत पदक जीते हैं। भारत के चैम्पियन मुक्केबाज दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा पांच अन्य भारतीय मुक्केबाजों ने भी अपने-अपने वर्ग में रजत पदक जीते हैं।

नेशनल चैंपियन मनीष कौशिक फाइनल में हारे

दीपक ने बुधवार रात खेले गए 49 किग्रा वर्ग के फाइनल में जाफर नसेरी को हराकर सोना जीता। इसके अलावा पी ललिता प्रसाद (52 किग्रा), राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक (60 किग्रा), दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा), संजीत (91 किग्रा) और राष्ट्रमंडल खेलों में चांदी जीतने वाले सतीष कुमार (91 किग्रा) ने भी अपने-अपने वर्ग में रजत पदक हासिल किए। 

नेशनल चैंपियन मनीष को दानियल शाह बक्श से हार का सामना करना पड़ा, जबकि सतीष को मोहम्मद एमलियास ने हराया। गत वर्ष इंडियन ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाले संजीत को फाइनल में एल्डिन घौसन के हाथों हार झेलनी पड़ी।

प्रसाद को ओमिद साफा अहमदी के हाथों हार कर दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। दुर्योधन को वेल्टरवेट फाइनल में सज्जाद जाहेद केजिम से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले रोहित टोकस (64 किग्रा) और मंजीत सिंह पंघाल (75 किग्रा) को सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना