पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Indian Football Team Hold Asian Champion Qatar To 0 0 Draw In FIFA World Cup 2022 Qualifiers

वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भारत ने एशियन चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका, 1 अंक मिला

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गोल बचाते भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत।
  • भारत को पिछले मैच में ओमान के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था
  • कतर को 0-0 के ड्रॉ पर रोकने के बाद भारतीय टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर
  • वर्ल्ड रैंकिंग में भारत 103 और कतर 62वें स्थान पर काबिज

खेल डेस्क. फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर के राउंड-2 में भारतीय फुटबॉल टीम ने मंगलवार देर रात दोहा में एशियाई चैम्पियन कतर को 0-0 की बराबरी पर रोक लिया। इस ड्रॉ के साथ ही भारत ने पहला अंक हासिल किया। वह पिछला मैच ओमान के खिलाफ 1-2 से हार गया था। 2022 वर्ल्ड कप की मेजबान टीम कतर वर्ल्ड रैंकिंग में 62वें स्थान पर है। दूसरी ओर, भारतीय टीम 103 नंबर पर है। भारत का अगला मुकाबला 15 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के सॉल्टलेक स्टेडियम में होगा।
 
भारत के लिए यह ड्रॉ इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि वह इस साल कतर के खिलाफ नहीं हारने वाला पहला देश बना। इतना ही नहीं कतर ने ब्राजील, अर्जेंटीना और कोलंबिया जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ गोल भी किया, लेकिन स्टार प्लेयर सुनील छेत्री के बिना खेली भारतीय टीम ने उसे गोल नहीं करने दिया।
 

गोलकीपर गुरप्रीत ने 11 सीधे शॉट्स को गोलपोस्ट में जाने से रोका
कतर ने मैच में गोल करने के 27 प्रयास किए, लेकिन भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू और डिफेंडर्स मजबूती से उसे रोकने में सफल रहे। गुरप्रीत इस मैच में भारत के लिए सबसे बेहतरीन प्लेयर साबित हुए। उन्होंने 11 सीधे शॉट्स को गोलपोस्ट में जाने से रोका। भारत और कतर के बीच आधिकारिक तौर पर यह दूसरा मुकाबला था। इससे पहले सितंबर 2007 में कतर ने 2010 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर में भारतीय टीम को 6-0 से हरा दिया था।
 
 

सुनील छेत्री ने कहा- ये है मेरी टीम और खिलाड़ी
इस मैच में नहीं खेलने वाले भारत के नियमित कप्तान सुनील छेत्री ट्वीट कर टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताई। उन्होनें लिखा, \'प्रिय भारत, ये है मेरी टीम और खिलाड़ी, मैं इस समय कितना गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं बता नहीं सकता। हमने प्वाइंट टेबल पर कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया पर खेल में हमने अच्छी टक्कर दी। कोचिंग स्टाफ और ड्रेसिंग रुम को बहुत बड़ा श्रेय।’
 
 

मैच के आंकड़े

देश कॉर्नर गोल के प्रयास रेड कॉर्ड यलो कार्ड पजेशन
कतर 15 27 0 1 68%
भारत 2 2 0 2 32%

 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें