• Hindi News
  • Sports
  • Vikas Krishan Duryodhan | Indian men's boxing squad for Olympic qualifiers, Vikas Krishan defeated Duryodhan Singh Negi in Olympic final trials

ओलिंपिक ट्रायल्स / भारत के 8 पुरुष मुक्केबाज क्वालिफायर्स के लिए चीन जाएंगे, विकास कृष्ण ने फाइनल में दुर्योधन को हराया

विकास ने फाइनल ट्रायल में दुर्योधन को 9-0 से हराया। विकास ने फाइनल ट्रायल में दुर्योधन को 9-0 से हराया।
X
विकास ने फाइनल ट्रायल में दुर्योधन को 9-0 से हराया।विकास ने फाइनल ट्रायल में दुर्योधन को 9-0 से हराया।

  • विकास के अलावा गौरव सोलंकी (57 किलो), नमन तंवर (91 किलो) ने भी अपने मुकाबले जीते
  • शनिवार को मैरीकॉम ने निखत जरीन को हराकर ओलिंपिक क्वालिफायर्स के लिए जगह पक्की की 
  • टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफायर मुकाबले चीन के वुहान में 3 से 14 फरवरी तक खेले जाएंगे

दैनिक भास्कर

Dec 30, 2019, 03:39 PM IST

खेल डेस्क. भारत के 8 पुरुष मुक्केबाज ओलिंपिक क्वालिफायर्स के लिए अगले महीने चीन जाएंगे। ट्रायल्स के दूसरे दिन सोमवार को तीन मुक्केबाजों ने चीन का टिकट कटाया। इसमें दो ओलिंपिक खेल चुके विकास कृष्ण के अलावा गौरव सोलंकी (57 किलो) और नमन तंवर (91 किलो) शामिल हैं। वहीं, अमित फंघल (52 किलो), मनीष कौशिक (63 किलो), आशीष कुमार (75 किलो), सचिन कुमार (81 किलो), सतीश कुमार (+91 किलो) का नाम भी है। टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफायर मुकाबले चीन के वुहान में 3 से 14 फरवरी तक खेले जाएंगे। 

विकास ने सोमवार को 69 किलो भार वर्ग के फाइनल में दुर्योधन सिंह नेगी को 9-0 से हराया। एशियन गेम्स में मेडल जीत चुके विकास लंबे वक्त से 75 किलो वर्ग में लड़ रहे थे। लेकिन पीठ की चोट से उबरने के बाद उन्होंने 69 किलो वर्ग में वापसी की है। गौरव सोलंकी ने फाइनल ट्रायल्स में मोहम्मद हुसामुद्दीन को 7-2 से जबकि तंवर ने नवीन कुमार को 6-3 से हराया। 

रविवार को आशीष और सतीश ने फाइनल ट्रायल मुकाबले जीते थे

इससे पहले रविवार को ट्रायल्स में एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने वाले आशीष (75 किलो वर्ग) ने अंकित खटाना को 9-0 से हराया था। खटाना ने हाल ही में दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण जीता था। वहीं, कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड जीत चुके सतीश ने नरेंदर को 6-3 से हराया। इनके अलावा सचिन कुमार ने भी 81 किलो वर्ग में ब्रिजेश यादव को हराकर ओलिंपिक क्वालिफायर्स के लिए जगह पक्की की।

मैरीकॉम ने शनिवार को ट्रायल्स में निखत को 9-1 से हराया था
शनिवार को बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने निखत जरीन को 51 किलोग्राम भार वर्ग के ट्रायल मुकाबले में 9-1 से हराकर ओलिंपिक क्वालफायर्स में स्थान पक्का किया था। निखत और मैरीकॉम के बीच यह तीसरा मुकाबला था। निखत इस साल के मई में इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में मैरीकॉम से भिड़ी थीं। इससे पहले साल 2016 में साउथ एशियन गेम्स की ट्रायल में दोनों के बीच मुकाबला हुआ था। दोनों मुकाबला मैरीकॉम के पक्ष में रहा था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना