पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • ISSF Shooting World Cup Rifle Pistol 2019 Update; Manu Bhaker Saurabh Chaudhary Win Gold As India Finish On Top In Rio

मनु भाकर और सौरभ ने मिक्स्ड इवेंट में स्वर्ण जीता, भारत 9 पदक के साथ पहले स्थान पर रहा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अभिषेक वर्मा, यशस्विनी, मनु भाकर और सौरभ चौधरी (बाएं से)।
  • मिक्स्ड टीम 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने स्वर्ण अपने नाम किया
  • भारत को इस वर्ल्ड कप में 5 स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक मिले, चीन दूसरे स्थान पर रहा
Advertisement
Advertisement

खेल डेस्क. भारत को ब्राजील में हुए शूटिंग वर्ल्ड में सोमवार रात दो स्वर्ण पदक मिले। मिक्स्ड टीम 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने स्वर्ण अपने नाम किया। इसी स्पर्धा में यशस्विनी सिंह देसवाल और अभिषेक वर्मा ने रजत पदक जीता।
 
सोमवार को ही मिक्स्ड 10 मीटर एयर राइफल मे अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने भारत को चौथा स्वर्ण दिलाया था। इससे पहले अंजुम मौद्गिल और दिव्यांश सिंह पंवार ने हंगरी के इस्तर मेसजारोस और पीटर सिदी की जोड़ी को 16-10 से हराकर कांस्य पदक जीता।
 

भारत 5 स्वर्ण के साथ पहले स्थान पर
भारत इस वर्ल्ड कप में 5 स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य के साथ पहले स्थान पर रहा। मिक्स्ड टीम 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में मनु-सौरभ ने अपने ही देश की यशस्विनी और अभिषेक को 17-15 से हराया। मनु और सौरभ ने इस साल चारों वर्ल्ड कप में मिक्स्ड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीते हैं।
 

सिंगल्स में यशस्विनी, इलावेनिल और अभिषेक वर्मा ने स्वर्ण जीते
इस वर्ल्ड कप में भारत के लिए सिंगल्स में यशस्विनी, अभिषेक वर्मा और इलावेनिल वालारिवान ने स्वर्ण अपने नाम किया। इनमें से यशस्विनी और अभिषेक ओलिंपिक कोटा भी हासिल कर चुके हैं। उनके अलावा अंजुम मौद्गिल, अपूर्वी चंदेला, सौरभ चौधरी, दिव्यांश सिंह, राही सरनोबत, संजीव राजपूत और मनु भाकर को भी ओलिंपिक कोटा मिल चुका है।
 

अंक तालिका

देश स्वर्ण रजत कांस्य कुल पदक
भारत 5 2 2 9
चीन 1 2 4 7
क्रोएशिया 1 1 0 2
ग्रेट ब्रिटेन 1 1 0 2
जर्मनी 1 1 0 2
हंगरी 1 0 0 1

 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement