फुटबॉल / मेसी पर अंतरराष्ट्रीय मैचों में 3 महीने का बैन, द.अमेरिकी फुटबॉल संघ को भ्रष्टाचारी कहा था



लियोनल मेसी। लियोनल मेसी।
X
लियोनल मेसी।लियोनल मेसी।

  • अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी पर 34.83 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया
  • मेसी ने चिली के खिलाफ कोपा अमेरिका में तीसरे स्थान के लिए हुए मैच के बाद यह टिप्पणी की थी

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2019, 06:42 PM IST

खेल डेस्क. अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी पर दक्षिण अमेरिकन फुटबॉल कन्फेडरेशन (कॉनमेबोल) ने तीन महीने का प्रतिबंध लगा दिया। इस दौरान वे अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, मेसी स्पैनिश क्लब बार्सिलोना के लिए खेल सकते हैं। मेसी ने पिछले महीने खत्म हुए कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान कन्फेडरेशन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। मेसी पर 34.83 लाख रुपए (50 हजार डॉलर) का जुर्माना लगाया।

मेसी और अर्जेंटीना फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं

  1. मेसी ने चिली के खिलाफ तीसरे स्थान के लिए हुए मैच के बाद यह टिप्पणी की थी। उनकी टीम ने यह मुकाबला 2-1 से अपने नाम किया था। मेसी और अर्जेंटीना इस फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं। अर्जेटीना के कप्तान प्रतिबंध के कारण चार दोस्ताना मैच नहीं खेल पाएंगे।

  2. 32 साल के मेसी और अर्जेंटीना फुटबॉल संघ दोनों की ओर से इस पर प्रतिबंध कोई टिप्पणी नहीं की गई है। मेसी चिली के खिलाफ हुए मुकाबले में मिले रेड कार्ड के चलते अगले साल मार्च में साउथ अमेरिकी वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स के पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे।

  3. मेसी ने कोपा अमेरिका टूर्नामेंट फिक्स और मेजबान ब्राजील के पक्ष में होने की बात कही थी। वे मैच के बाद मेडल लेने के लिए अवॉर्ड सेरेमनी में भी नहीं गए थे। उन्होंने कहा था, ‘इस करप्शन का हिस्सा नहीं बनना चाहता।’ उन्होंने यह भी कहा था कि टूर्नमेंट में मेजबान ब्राजील का जीतना तय था।

     

    DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना