पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Lionel Messi, Cristiano Ronaldo And Virgil Van Dijk Included In Uefa Team Of The Year 2019

मेसी, रोनाल्डो और वान डिक शामिल, सालाह का नाम नहीं; लिवरपूल के 5 खिलाड़ियों को जगह मिली

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेसी ने पिछले साल 11 चैम्पियंस लीग मैच में 8 और रोनाल्डो ने 10 मैच में 7 गोल किए
  • एलिसन बेकर गोलकीपर चुने गए, लेवेंदोस्की और सादियो माने को टीम में जगह मिली
Advertisement
Advertisement

खेल डेस्क. यूईएफए ने बुधवार को चैम्पियंस लीग टीम ऑफ द ईयर 2019 की घोषणा की। युवेंटस के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी और लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिल वान डिक को टीम में जगह मिली। वहीं, लिवरपूल के स्ट्राइकर मोहम्मद सालाह और रोबर्टो फिर्मिनो को जगह नहीं मिली। टीम में पिछली बार चैम्पियंस लीग जीतने वाली लिवरपूल के पांच खिलाड़ी हैं। रोनाल्डो को 14वीं और मेसी को 11वीं बार इस टीम में जगह मिली। वहीं, वान डिक को दूसरी बार जगह मिली।


मेसी ने पिछले साल 11 चैम्पियंस लीग मैच में 8 गोल किए। वहीं, बार्सिलोना के लिए 37 लीग मैच में 37 गोल दागे। अर्जेंटीना के लिए 10 मैच में 5 गोल किए। मेसी ने कुल 58 मैच में 50 गोल किए। उन्हें छठी बार बैलेन डी ऑर अवॉर्ड दिया गया। उनकी कप्तानी में टीम ला लिगा जीती। वहीं, चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में लिवरपूल के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

रोनाल्डो ने पिछले साल 50 मैच में 39 गोल किए थे
दूसरी ओर, लंबे समय तक स्पेनिश लीग में मेसी के प्रतिद्वंद्वी रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पिछले साल कुल 50 मैच में 39 गोल किए। इनमें से चैम्पियंस लीग के 10 मुकाबलों में सात गोल दागे। वहीं, युवेंटस के लिए घरेलू लीग में 30 में से 18 गोल किए। वहीं, पुर्तगाल के लिए 10 मैच में 14 गोल दागे थे।

पिछले साल लेवेंदोस्की ने 54 और सादियो माने ने 10 गोल किए
यूईएफए टीम ऑफ द ईयर में शामिल दो अन्य स्ट्राइकर्स में बायर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवेंदोस्की और लिवरपूल के सादियो माने को जगह दी गई। लेवेंदोस्की ने 58 मैच में 54 गोल किए। चैम्पियंस लीग के 7 मैच में उन्होंने 10 गोल दागे। वहीं, सादियो माने चैम्पियंस लीग जीतने वाली टीम लिवरपूल के सदस्य थे। उन्होंने पिछले साल 63 मैच में 35 गोल किए थे।

टीम में लिवरपूल के तीन डिफेंडर
टीम मेंं शामिल चार में से तीन डिफेंडर लिवरपूल के हैं। इनमें एलेक्जेंडर अर्नाल्ड, वर्जिल वान डिक और एंडी रॉबर्टसन हैं। वहीं, पहले अजाक्स और अब युवेंटस की ओर से खेलने वाले मैथिस डी लिट को चौथे डिफेंडर के तौर पर रखा गया है। मैनचेस्टर सिटी के स्टार मिडफील्डर केविन डी ब्रुईन को भी टीम में शामिल किया गया। इस सीजन में अजाक्स से बार्सिलोना से जुड़ने वाले फ्रैंकी डी जॉन्ग को भी टीम में रखा गया। लिवरपूल के गोलकीपर एलिसन बेकर भी जगह बनाने में कामयाब रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement