• Hindi News
  • Sports
  • Anya khel
  • Lionel Messi surpasses Cristiano Ronaldo to record most hat tricks in La Liga, Messi hits 35th hat trick in La Liga, overtaking Ronaldo

फुटबॉल / मेसी ने ला लिगा में 35वीं हैट्रिक लगाई, रोनाल्डो को पीछे छोड़ा

मेसी 2 दिसंबर को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए थे। पेरिस में हुए समारोह में उन्होंने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता। मेसी 2 दिसंबर को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए थे। पेरिस में हुए समारोह में उन्होंने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता।
लियोनल मेसी की हैट्रिक के बदौलत बार्सिलोना ने आरसीटी मालोर्का 5-2 से हराया। लियोनल मेसी की हैट्रिक के बदौलत बार्सिलोना ने आरसीटी मालोर्का 5-2 से हराया।
अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने गोल मैच के 17वें, 41वें और 83वें मिनट में किए। अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने गोल मैच के 17वें, 41वें और 83वें मिनट में किए।
Lionel Messi surpasses Cristiano Ronaldo to record most hat-tricks in La Liga, Messi hits 35th hat-trick in La Liga, overtaking Ronaldo
मेसी यूरोप की टॉप-5 लीग के पिछले 14 सीजन में 10 या उससे ज्यादा गोल करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बने। मेसी यूरोप की टॉप-5 लीग के पिछले 14 सीजन में 10 या उससे ज्यादा गोल करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बने।
Lionel Messi surpasses Cristiano Ronaldo to record most hat-tricks in La Liga, Messi hits 35th hat-trick in La Liga, overtaking Ronaldo
X
मेसी 2 दिसंबर को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए थे। पेरिस में हुए समारोह में उन्होंने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता।मेसी 2 दिसंबर को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए थे। पेरिस में हुए समारोह में उन्होंने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता।
लियोनल मेसी की हैट्रिक के बदौलत बार्सिलोना ने आरसीटी मालोर्का 5-2 से हराया।लियोनल मेसी की हैट्रिक के बदौलत बार्सिलोना ने आरसीटी मालोर्का 5-2 से हराया।
अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने गोल मैच के 17वें, 41वें और 83वें मिनट में किए।अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने गोल मैच के 17वें, 41वें और 83वें मिनट में किए।
Lionel Messi surpasses Cristiano Ronaldo to record most hat-tricks in La Liga, Messi hits 35th hat-trick in La Liga, overtaking Ronaldo
मेसी यूरोप की टॉप-5 लीग के पिछले 14 सीजन में 10 या उससे ज्यादा गोल करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बने।मेसी यूरोप की टॉप-5 लीग के पिछले 14 सीजन में 10 या उससे ज्यादा गोल करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बने।
Lionel Messi surpasses Cristiano Ronaldo to record most hat-tricks in La Liga, Messi hits 35th hat-trick in La Liga, overtaking Ronaldo

  • लियोनल मेसी की हैट्रिक के बदौलत बार्सिलोना ने आरसीटी मलोर्का 5-2 से हराया
  • अर्जेंटीना के स्ट्राइकर मेसी ने 17वें, 41वें और 83वें मिनट में गोल किए 
  • मेसी यूरोप की टॉप-5 लीग के पिछले 14 सीजन में 10 या उससे ज्यादा गोल करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बने

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2019, 11:13 AM IST

खेल डेस्क. बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने शनिवार को ला लिगा में रिकॉर्ड 35वीं हैट्रिक लगाई। इस मामले में उन्होंने युवेंट्स के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया। बार्सिलोना ने अपने होमग्राउंड कैम्प नाउ में हुए मैच में आरसीटी मालोर्का को 5-2 से हराया। मेसी ने गोल मैच के 17वें, 41वें और 83वें मिनट में किए।

मेसी के अलावा बार्सिलोना के एंटोइन ग्रिजमान ने 7वें और लुईस सुआरेज ने 43वें मिनट में गोल किए। वहीं, मालोर्का की ओर से दोनों गोल आंते बुदिमीर ने 35वें और 64वें मिनट में किए। 32 साल के मेसी ने यूरोप की टॉप-5 लीग के पिछले 14 सीजन में 10 या उससे ज्यादा गोल किए हैं। ऐसा करने वाले वे दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं।

सीजन में युवेंट्स की पहली हार

साथ ही युवेंट्स को इस सीजन की पहली हार मिली। उसे इटली के फुटबॉल क्लब लाजियो ने 3-1 से हराया। युवेंट्स की ओर से रोनाल्डो ने एकमात्र गोल 25वें मिनट में किया था। जबकि लाजियो की ओर से लुईज फेलिपे रामोस मिर्ची (45+1वें मिनट), सेरगेज मिलिंकोविच (74वें मिनट) और फेलिपे कैसेडो (90+5वें मिनट) में गोल किए।

मेसी ने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता
मेसी 2 दिसंबर को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए थे। पेरिस में हुए समारोह में उन्होंने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता। इस मामले में भी उन्होंने रोनाल्डो (5 बार) को पीछे छोड़ दिया। इस बार अवॉर्ड की लिस्ट में लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिल वान डिक दूसरे और युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरे स्थान पर रहे थे।

पुरस्कार जीतने के बाद मेसी ने कहा था, ‘‘10 साल बीत गए, जब मैंने पहली बार ये सम्मान हासिल किया था। उस वक्त मैं 22 साल का था और अपने तीन भाइयों के साथ यहां पहुंचा था। मुझे अगले कुछ साल और फुटबॉल खेलने की उम्मीद है। मैं जानता हूं कि रिटायरमेंट की उम्र करीब है। इसलिए मैं हर लम्हे को जी रहा हूं।’’

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना