चैम्पियंस लीग / 57 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचा टॉटेनहैम, अंतिम-4 में लिवरपूल-बार्सिलोना का मुकाबला

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 09:19 PM IST



गोल करने के बाद खुशी मनाते टॉटेनहैम के सोन ह्यूंग-मिन। गोल करने के बाद खुशी मनाते टॉटेनहैम के सोन ह्यूंग-मिन।
X
गोल करने के बाद खुशी मनाते टॉटेनहैम के सोन ह्यूंग-मिन।गोल करने के बाद खुशी मनाते टॉटेनहैम के सोन ह्यूंग-मिन।

  • टॉटैनहैम ने क्वार्टर फाइनल में अवे गोल के आधार पर मैनचेस्टर सिटी को हराया
  • लिवरपूल ने एफसी पोर्टो को दूसरे लेग में 4-1 से हराया, पहला लेग 2-0 से जीता था
  • टॉटेनहैम हॉटस्पर पिछली बार 1962 में सेमीफाइनल तक पहुंचा था

खेल डेस्क. इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब लिवरपूल और टॉटेनहैम हॉटस्पर चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंच गई। लिवरपूल ने पुर्तगाल के क्लब एफसी पोर्टो को क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में 4-1 से हराया। पहले लेग में वह 2-0 से जीती थी। वहीं, इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर सिटी ने दूसरे लेग में टॉटेनहैम को 4-3 से हरा दिया। पहला लेग टॉटेनहैम 1-0 से जीता था। दोनों मैच को मिलाकर स्कोर 4-4 की बराबरी पर रहा। अवे गोल के आधार पर टॉटेनहैम सेमीफाइनल में पहुंच गया।

 

सेमीफाइनल में लिवरपूल का मुकाबला स्पेन के बार्सिलोना से होगा। वह बार्सिलोना के खिलाफ 12 साल बाद इस टूर्नामेंट में खेलेगा। दूसरी ओर, टॉटेनहैम की टीम नीदरलैंड के क्लब अजाक्स के खिलाफ खेलेगी। टॉटेनहैम दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचा। पिछली बार 1962 में उसे पुर्तगाल के क्लब बेनफिसा ने फाइनल में जगह बनाने से रोक दिया था।

 

2007 में लिवरपूल ने बार्सिलोना को हराया था
लिवरपूल ने 2007 में खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल में बार्सिलोना को पहले लेग में 2-1 से हराया था। दूसरा लेग बार्सिलोना 1-0 से जीता था, लेकिन अवे गोल के आधार पर लिवरपूल की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई थी।

 

सालाह

 

लिवरपूल की लगातार आठवीं जीत
लिवरपूल की टीम लगातार 17वें मैच में नहीं हारी। यह उसकी लगातार आठवीं जीत है। पोर्टो के खिलाफ इस मैच में लिवरपूल के लिए सादियो माने ने 26वें, मोहम्मद सालाह ने 65वें, रोबर्टो फिर्मिनो ने 77वें और वर्जिल वान ने 84वें मिनट में गोल किया। वहीं, पोर्टो के लिए इडर मिलिटाओ ने 68वें मिनट में गोल किया।

 

स्टर्लिंग


सिटी-टॉटेनहैम के मैच में शुरुआती 11 मिनट में चार गोल हुए
मैनचेस्टर सिटी और टॉटेनहैम के बीच मैच की शुरुआत काफी तेज रही। शुरुआती 11 मिनट में ही दोनों टीमों ने मिलकर चार गोल कर दिए। सिटी के स्टर्लिंग ने चौथे मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया, लेकिन टॉटेनहैम के सोन ह्यूंग-मिन ने 7वें और 12वें मिनट में गोल कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। 11वें मिनट में सिटी के बर्नांडो सिल्वा ने गोल कर स्कोर बराबर कर दिया।

 

एगुएरो

 

एगुएरो और लोरेंटे ने हाफटाइम के बाद गोल किया
मैच के 21वें मिनट में स्टर्लिंग और 59वें मिनट में सर्जियो एगुएरो ने गोल कर सिटी को 4-2 से आगे कर दिया। टॉटेनहैम के फर्नांडो लोरेंटे ने 73वें मिनट में गोल कर स्कोर 4-3 कर दिया। इसके बाद मैच में कोई गोल नहीं हुआ और अवे गोल के आधार पर टॉटेनहैम अंतिम-4 में पहुंच गया।

COMMENT