• Hindi News
  • Sports
  • Anya khel
  • Liverpool vs Manchester City, Premier League Updates: Liverpool beats defending champions Manchester City 3 1 at Anfield

फुटबॉल / लिवरपूल ने मैनचेस्टर सिटी को 3-1 से हराया, सीजन में 11वीं जीत दर्ज की



मैच के दौरान लिवरपूल के वर्जिल वान डिक और सादियो माने। मैच के दौरान लिवरपूल के वर्जिल वान डिक और सादियो माने।
X
मैच के दौरान लिवरपूल के वर्जिल वान डिक और सादियो माने।मैच के दौरान लिवरपूल के वर्जिल वान डिक और सादियो माने।

  • लिवरपूल के प्वॉइंट टेबल में 34 अंक हो गए, वह सिटी से 8 अंक आगे
  • लिवरपूल के लिए फेबिन्हो, सालाह और सादियो माने ने गोल किया

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 05:20 PM IST

खेल डेस्क. इंग्लैंड के क्लब लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी को 3-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही लिवरपूल के प्वॉइंट टेबल में 34 अंक हो गए। वे दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से आठ अंक आगे हो गया। लिवरपूल की 12 मैच में ये 11वीं जीत है। वह शुरुआती 12 मैच में आठ अंक की लीड लेने वाली दूसरी टीम है। इससे पहले 1993-94 में मैनचेस्टर यूनाईटेड ने नौ अंकों की बढ़त बनाई थी।

 

लिवरपूल के लिए मैच में पहला गोल फेबिन्हो ने छठे मिनट में किया। इसके बाद मोहम्मद सालाह ने 13वें मिनट में दूसरा गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। सादियो माने ने 51वें मिनट में टीम का तीसरा गोल किया। सिटी के लिए एकमात्र गोल 78वें मिनट में बर्नांडो सिल्वा ने किया। सादियो माने इस साल घरेलू मैदान पर 16 गोल कर चुके हैं। वे इस मामले में किसी भी अन्य खिलाड़ी से तीन गोल आगे हैं।

 

सालाह ने घरेलू मैदान पर 38वां गोल किया
सालाह ने लिवरपूल के घरेलू मैदान पर 44 मैच में 52 गोल में अपना योगदान दिया। उन्होंने 38 गोल किए और 14 गोल असिस्ट किए। लिवरपूल की टीम पिछले 232 मैच में घरेलू मैदान पर दो गोल की बढ़त बनाने के बाद नहीं हारी। इनमें 227 मैच जीते और पांच मुकाबले ड्रॉ रहे। हालांकि, सितंबर-अक्टूबर 2014 के बाद यह पहला मौका है जब लिवरपूल के खिलाफ लगातार नौवें मैच में गोल हुआ। पिछली बार ब्रेंडन रोडर्स टीम के मैनेजर थे। इस बार जोर्गन क्लोप कोच हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना