• Hindi News
  • Sports
  • Looking at possibility of freezing rankings, will review Olympic qualification: BWF

बैडमिंटन / अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट दोबारा शुरू होने तक वर्ल्ड रैंकिंग फ्रीज हो सकती है, साइना समेत कई भारतीय खिलाड़ियों ने चिंता जताई थी

पीवी सिंधु (पीछे) ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। (फाइल) पीवी सिंधु (पीछे) ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। (फाइल)
X
पीवी सिंधु (पीछे) ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। (फाइल)पीवी सिंधु (पीछे) ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। (फाइल)

  • बीडब्ल्यूएफ ने कहा- क्वालिफिकेशन सिस्टम की समीक्षा के बाद वर्ल्ड रैंकिंग फ्रीज करने पर अंतिम फैसला होगा
  • सिंगल्स की वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप-16 खिलाड़ियों को ओलिंपिक में सीधा प्रवेश मिलता है, जबकि डबल्स में कटऑफ टॉप-8 का है

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 07:28 PM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन( बीडब्ल्यूएफ) ने टोक्यो ओलिंपिक को टालने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के शुरू होने तक विश्व रैंकिंग को फ्रीज (स्थिर) कर सकता है। लेकिन इससे जुड़े सभी तकनीकी पहलूओं की समीक्षा के बाद ही अंतिम फैसला होगा, जिसकी जल्द घोषणा होगी। 

बीडब्लूएफ ने आगे कहा- देखना होगा कि अगले 12 महीनों में क्या स्थिति रहती है। हमें ओलिंपिक और पैरालिंपिक के क्वालिफिकेशन सिस्टम पर पड़ने वाले किसी भी तरह के असर की समीक्षा करनी होगी, ताकि 1 साल बाद होने वाले गेम्स में क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों को बराबर मौके मिलें। भारतीय खिलाड़ियों सायना नेहवाल, बी. साई. प्रणीत, पी कश्यप और एचएस प्रणय ने विश्व रैंकिंग को लेकर अपनी चिंता जताई है। नियमों के मुताबिक, वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप-16 खिलाड़ियों को ओलिंपिक में सीधा प्रवेश मिलता है, जबकि डबल्स में किसी देश की अगर दो टीमें वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप-8 में होती हैं तो दोनों को सीधे ओलिंपिक में प्रवेश मिलता है, जबकि टॉप-16 में रहने की सूरत में एक ही जोड़ी ओलिंपिक कोटा हासिल कर सकती है। 

बीडब्ल्यूएफ ने थॉमस और उबर कप टाला
इससे पहले, बीडब्लूएफ ने कोरोनावायरस के खतरे के चलते थॉमस और उबर कप बैडमिंटन टीम टूर्नामेंट को टाल दिया था। यह टूर्नामेंट 16 से 24 मई तक होना था और इसे अब 15 से 23 अगस्त के बीच कराया जाएगा। बीडब्लूएफ के अन्य स्थगित टूर्नामेंट में क्रोएशियन इंटरनेशनल (अप्रैल 16-19), पेरू इंटरनेशनल (अप्रैल 16-19), यूरोपियन चैंपियनशिप (अप्रैल 21-26), बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप (अप्रैल 21-26) और पैनऐम इंडिविजुअल चैंपियनशिप (अप्रैल 23-26) शामिल हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना