• Hindi News
  • Sports
  • Manchester United vs Manchester City and Chelsea in Premier League La Liga Real Madrid vs Real Betis News Updates

फुटबॉल / मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 60 साल बाद प्रीमियर लीग के एक सीजन में चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी को हराया

मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्कॉट मैक्टोमिने (बाएं) ने इंजरी टाइम में गोल किया। मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्कॉट मैक्टोमिने (बाएं) ने इंजरी टाइम में गोल किया।
X
मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्कॉट मैक्टोमिने (बाएं) ने इंजरी टाइम में गोल किया।मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्कॉट मैक्टोमिने (बाएं) ने इंजरी टाइम में गोल किया।

  • इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 18 फरवरी को चेल्सी के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की थी
  • स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लिगा’ में रियाल मैड्रिड को रियाल बेटिस ने 2-1 से हराया, मैड्रिड शीर्ष से दूसरे नंबर पर खिसका

दैनिक भास्कर

Mar 09, 2020, 12:24 PM IST

खेल डेस्क. इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में रविवार देर रात मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से शिकस्त दी। यूनाइटेड ने 60 साल बाद एक सीजन में सिटी और चेल्सी को हराया है। 18 फरवरी को ही यूनाइटेड ने चेल्सी के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की थी। सिटी के खिलाफ एंथोनी मार्शल ने 30वें मिनट में पहला गोल किया। जबकि दूसरा गोल स्कॉट मैक्टोमिने ने इंजरी टाइम (90+6 वें मिनट) में गोल किया। इससे पहले यूनाइटेड ने सिटी और चैल्सी को 1960-61 के सीजन में हराया था।

यूनाइटेड इस सीजन के सभी टूर्नामेंट में 10 मैच से हारी नहीं है। टीम के मैनेजर ओले गुनार सोलशायर ने दिंसबर 2018 में पद संभाला था। तब से टीम की यह लगातार सबसे ज्यादा मैच में जीत है।

अंक तालिका में यूनाइटेड 5वें नंबर पर

इस जीत के साथ यूनाइटेड 29 मैच में 45 अंक के साथ 5वें नंबर पर पहुंच गया है। टीम ने 12 मैच में जीत दर्ज की है। 8 मुकाबले हारे और 9 ड्रॉ खेले हैं। वहीं, हार के बावजूत मैनचेस्टर सिटी 57 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार है। टीम ने 28 में से 18 मैच जीते हैं। 7 हारे और 3 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। प्रीमियर लीग की अंक तालिका लिवरपूल 82 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है।

ला लिगा में रियाल मैड्रिड दूसरे नंबर पर खिसका, रियाल बेटिस ने हराया

वहीं, स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लिगा’ में रियाल मैड्रिड को रियाल बेटिस ने 2-1 से हरा दिया। इसी के साथ रियाल मैड्रिड शीर्ष से दूसरे नंबर पर खिसक गई। उसने पिछले ही महीने एल-क्लासिको मैच में बार्सिलोना को हराकर नंबर-1 स्थान हासिल किया था। मैच में पहला गोल बेटिस के सिदनेई ने 40वें मिनट में किया था। इसके 5 मिनट बाद मैड्रिड के करीम बेंजेमा ने गोल करते हुए स्कोर बराबर कर दिया था। मैच के खत्म होने से पहले बेटिस के क्रिस्टियन टेलो ने 82वें मिनट में गोल करते हुए टीम को विजयी बढ़त दिलाई।

हार के बाद रियाल मैड्रिड अंक तालिका में 56 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर है। बार्सिलोना फिर से 58 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। मैड्रिड ने 27 में से 16 मैच जीते, 3 हारे और 8 ड्रॉ खेले हैं। रियाल बेटिस 33 अंक के साथ 12वें नंबर पर है। टीम ने 27 में से 8 मैच जीते, 10 हारे और 9 ड्रॉ खेले हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना