--Advertisement--

उपलब्धि / मनु-सौरभ ने एशियन एयरगन चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण, भारत के कुल 11 पदक



मनु भाकर और सौरभ चौधरी। -फाइल मनु भाकर और सौरभ चौधरी। -फाइल
एशियन शूटिंग चैम्पियशिप में सौरभ ने गोल्ड जीता था।- फाइल एशियन शूटिंग चैम्पियशिप में सौरभ ने गोल्ड जीता था।- फाइल
मनु ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता था। -फाइल मनु ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता था। -फाइल
X
मनु भाकर और सौरभ चौधरी। -फाइलमनु भाकर और सौरभ चौधरी। -फाइल
एशियन शूटिंग चैम्पियशिप में सौरभ ने गोल्ड जीता था।- फाइलएशियन शूटिंग चैम्पियशिप में सौरभ ने गोल्ड जीता था।- फाइल
मनु ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता था। -फाइलमनु ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता था। -फाइल

  • मनु-सौरभ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में सोना जीता
  • भारतीय जूनियर निशानेबाजी दल के नाम चार स्वर्ण सहित कुल 11 पदक

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 09:30 PM IST

नई दिल्ली. भारत के युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने 11वीं एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। कुवैत सिटी में टूर्नामेंट के आखिरी दिन शुक्रवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में दोनों ने सोना जीता। भारतीय जोड़ी ने फाइनल में चीनी जोड़ी वांग जियायू और होंग शुकी को हराया। टूर्नामेंट में भारतीय जूनियर निशानेबाजी दल ने चार स्वर्ण सहित कुल 11 पदक जीते।

 

युवा ओलिम्पिक खेलों के चैम्पियन मनु और सौरभ ने फाइनल में 485.4 का स्कोर किया। चीनी जोड़ी 477.9 का स्कोर ही कर पाई। एक अन्य चीनी जोड़ी ने कांस्य पदक जीता। वहीं, भारत के अभिधन्या पाटिल और अनमोल जैन को चौथा स्थान मिला।

 

क्वालीफाइंग में दूसरे स्थान पर थे मनु-सौरभ
इससे पहले क्वालीफाइंग में मनु और सौरभ की जोड़ी 800 में से 762 का स्कोर कर फाइनल में पहुंचने वाली पांच टीमों में दूसरे स्थान पर रही थी। चीनी जोड़ी ने शीर्ष स्थान हासिल किया था। सौरभ का दो दिन में यह तीसरा स्वर्ण रहा। उन्होंने कल टीम और व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण जीता था।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..