फुटबॉल / मेसी, रोनाल्डो और वान डिक यूईएफए मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया



Messi, Ronaldo and van Dijk named for UEFA Men's Player of the Year award
X
Messi, Ronaldo and van Dijk named for UEFA Men's Player of the Year award

  • मेसी (2011 में) इस अवॉर्ड को जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं
  • रोनाल्डो ने 2014, 2016 और 2017 में यह अवॉर्ड अपने नाम किया था

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 09:45 AM IST

खेल डेस्क. अर्जेंटीना के लियोनल मेसी, पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नीदरलैंड के वर्जिक वान डिक को यूईएफए मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया है। यूरोपियन फुटबॉल संघ ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। अवॉर्ड की घोषणा 29 अगस्त को मोनाको में चैम्पियंस लीग के ग्रुप स्टेज मैच के दौरान की जाएगी। वुमन्स प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए इंग्लैंड की लुसी ब्रॉन्ज, नॉर्वे की एडा हेगरबर्ग और फ्रांस की एमेंडिन हेनरी को शॉर्टलिस्ट किया गया। तीनों लयोन के क्लब के लिए खेलतीं हैं।

 

मेसी इस अवॉर्ड को जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्हें 2011 में यह अवॉर्ड मिला था। रोनाल्डो ने 2014, 2016 और 2017 में यह अवॉर्ड अपने नाम किया था। पिछले साल क्रोएशिया के कप्तान लुका मौड्रिच ने अवॉर्ड जीता था। उनकी टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में फ्रांस के खिलाफ हार गई थी।

 

वान डिक पिछले साल चैम्पियंस लीग जीते थे
वान डिक पिछले सीजन में चैम्पियंस लीग जीतने वाली लिवरपूल की टीम में शामिल थे। इनके अलावा लीवरपूल के एलिसन बेकर, सादियो माने और मोहम्मद सलाह, रियाल मैड्रिड के ईडेन हेजार्ड, युवेंटस के मैथिस डी लिट, बार्सिलोना के फ्रैंकी डी जोंग और मैनचेस्टर के रहीम स्टर्लिंग भी इस अवार्ड की दौड़ में हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना