--Advertisement--

स्पेनिश लीग / सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले गैर-यूरोपीय बने लियोनल मेसी

Dainik Bhaskar

Sep 24, 2018, 04:04 PM IST


Messi surpasses Alves to set new La Liga record
X
Messi surpasses Alves to set new La Liga record

  • मेसी ने बार्सिलोना के लिए अब तक 423 मैच खेले
  • डानी अल्वेस के 422 मैच के रिकॉर्ड को तोड़ा

खेल डेस्क. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी स्पेनिश लीग 'ला लीगा' में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले गैर-यूरोपीय खिलाड़ी बन गए। उन्होंने ब्राजील के डानी अल्वेस का रिकॉर्ड तोड़ा। अल्वेस ने सेविला और बार्सिलोना के लिए कुल 422 मुकाबले खेले थे। मेसी ने सिर्फ बार्सिलोना की ओर से ही 423 मैच खेल लिए।

बार्सिलोना और गिरोना मैच 2-2 से ड्रॉ रहा

  1. गिरोना के खिलाफ मैदान पर उतरते ही मेसी ने अल्वेस को पीछे छोड़ दिया। मेसी के नाम 423 गोल, जबकि डिफेंडर अल्वेस ने सेविला और बार्सिलोना के लिए कुल 25 गोल ही किए थे। वर्तमान में अल्वेस फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मन के लिए खेलते हैं।

  2. इस मैच में मेसी ने यह रिकॉर्ड तो अपने नाम कर लिया, लेकिन उनकी टीम मुकाबला जीत नहीं सकी। गिरोना ने 2-2 से मैच ड्रॉ करा लिया। बार्सिलोना के लिए मेसी ने एक और गेर्राड पीके ने एक गोल किया।

  3. मेसी ने 19वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। 35वें मिनट में कलमेंट लेंगलेट को रेड कार्ड मिला, जिसके बाद बार्सिलोना को 10 खिलाड़ियों के साथ मैच खेलना पड़ा। इसका फायदा उठाकर गिरोना ने दो गोल कर दिए।

  4. दो गोल से पिछड़ी हुई बार्सिलोना पर हार का खतरा मंडराने लगा, लेकिन डिफेंडर गेरार्ड पीके ने 63वें मिनट में गोल कर टीम को बराबरी पर ला दिया। गिरोना के लिए दोनों गोल क्रिश्चियन स्टुआनी ने 45वें और 51वें मिनट किए।

Astrology

Recommended

Click to listen..