• Hindi News
  • Sports
  • Lalremsiami: Mizoram Lalremsiami India Women Hockey Team Striker Named 2019 FIH Rising Star

उपलब्धि / भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी लालरेमसियामी एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर चुनी गईं

लालरेमसियामी ने कहा- मैं इस अवॉर्ड को जीतने के बाद बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। लालरेमसियामी ने कहा- मैं इस अवॉर्ड को जीतने के बाद बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं।
X
लालरेमसियामी ने कहा- मैं इस अवॉर्ड को जीतने के बाद बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं।लालरेमसियामी ने कहा- मैं इस अवॉर्ड को जीतने के बाद बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं।

  • लालरेमसियामी पिछले साल अमेरिका के खिलाफ ओलिंपिक क्वालिफायर में खेली थीं
  • उन्होंने 2018 में डेब्यू किया था, वे टोक्यो में ओलिंपिक टेस्ट इवेंट खेलने वाली टीम में थीं

दैनिक भास्कर

Feb 11, 2020, 11:22 AM IST

खेल डेस्क. भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी लालरेमसियामी को एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर-2019 अवॉर्ड दिया जाएगा। वे पहला मैच 2018 में खेली थीं। वे पिछले साल हिरोशिमा में हॉकी सीरीज फाइनल्स में कामयाब होने वाली टीम इंडिया के साथ थीं। लालरेमसियामी ने ओलिंपिक क्वालिफायर में अमेरिका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टीम ने अमेरिका को हराकर टोक्यो ओलिंपिक का कोटा हासिल किया था।

इस अवॉर्ड के लिए लालरेमसियामी के साथ-साथ अर्जेंटीना की जुलीटा जानकुनास, चीन की झॉन्ग जियांकी और नीदरलैंड की फ्रेंडरिक माट्ला को भी नामित किया गया था। अवॉर्ड जीतने के बाद उन्होंने कहा, ‘"मैं इस अवॉर्ड को जीतने के बाद बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं सभी को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने इस अवॉर्ड को जीतने के लिए मुझे वोट दिया।’’

लालरेमसियामी 2018 यूथ ओलिंपिक गेम्स में रजत पदक जीतने वाली भारतीय अंडर-18 टीम की सदस्य थीं। हॉकी इंडिया के प्रमुख मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, ‘‘मैं एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीतने के लिए लालरेमसियामी को बधाई देता हूं। वह मिजोरम में युवाओं के लिए एक युवा आइकन हैं। उन्होंने अपनी शुरुआत के बाद से टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं उन्हें बहुत शुभकामनाएं देता हूं।’’

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना