--Advertisement--

फुटबॉल / मुंबई ने नार्थईस्ट का अजेय रहने का सिलसिला तोड़ा, जीत की हैट्रिक लगाई



mumbai city fc beats northeast united football club in indian super league
X
mumbai city fc beats northeast united football club in indian super league

  • नार्थईस्ट युनाइटेड ने अब तक छह मैच खेले, तीन जीते और दो ड्रॉ कराए
  • मुंबई सिटी एफसी ने सात में से 4 जीते, एक को ड्रॉ कराने में सफल रहा

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 03:51 PM IST

गुवाहाटी. इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शानदार शुरुआत करने वाली नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी घर में अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाई। इसके साथ ही उसका अजेय रहने का सिलसिला भी टूट गया। मुंबई सिटी एफसी ने उसको उसके घर इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में 1-0 से मात दी। नार्थईस्ट की इस सीजन में यह पहली हार है। इस मैदान पर खेले पहले दो मुकाबले वह ड्रॉ कराने में सफल रही थी। नार्थईस्ट ने अपने तीनों मुकाबले घर से बाहर ही जीते हैं। उम्मीद थी कि वह मुंबई के खिलाफ घर में जीत का खाता खोल लेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वहीं, मुंबई की यह लगातार तीसरी जीत है।

 

मुंबई तीसरे नंबर पर पहुंची

इस जीत के साथ मुंबई 10 टीमों की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। उसके सात मैचों में चार जीत, एक ड्रॉ और दो हार के साथ 13 अंक हैं। एफसी गोवा और बेंगलुरु एफसी के भी 13-13 अंक हैं, लेकिन गोल अंतर में दोनों टीमें मुंबई से आगे हैं, इसलिए क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर हैं। नार्थईस्ट एक स्थान खिसक कर पांचवें स्थान पर आ गई है। उसके छह मैचों में तीन जीत, दो ड्रॉ और एक हार के बाद 11 अंक हैं।

 

दोनों टीमों की आक्रामक शुरुआत

इस मैच में दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की। मेजबान टीम को मैच के दूसरे  मिनट में ही फ्री किक मिली। हालांकि वह इसका फायदा उठाने में नाकामयाब रही। दूसरी ओर, मुंबई ने हाथ आए मौके को छोड़ा नहीं और चौथे मिनट में ही गोल कर बढ़त ले ली। मुंबई के लिए यह गोल पाउलो मचाडो ने किया। 
 

गोलकीपर ने शॉट रोका, लेकिन गोलपोस्ट के अंदर से

मुंबई को कॉर्नर मिला जिसे मचाडो ने लिया। नार्थईस्ट के शुभाशीष बोस ने इसका बचाव किया। गेंद अर्नाल्ड इसाको के पास आई जिन्होंने उसे मचाडो को दिया और इस खिलाड़ी ने नेट पर निशाना लगाया जो गोलकीपर के पास गया लेकिन गोलकीपर गलती से गेंद लेकर लाइन के अंदर थे और इसी कारण रैफरी ने इसे गोल करार दिया।

 

मुंबई के दो खिलाड़ियों को येलो कार्ड

एक गोल से आगे होने के बाद मुंबई को दो येलो कार्ड मिले। नौवें मिनट में लुसियान गोइयान और 15वें मिनट में सेहनाज सिंह को पीला कार्ड मिला। 23वें मिनट में नार्थईस्ट के कप्तान और स्टार खिलाड़ी ओग्बेचे के पास गोल करने का बेहतरीन मौका था। रीडीम टिएंग ने उन्हें बाईं तरफ क्रॉस पास दिया जिस पर ओग्बेचे ने हेडर लिया लेकिन उनका शॉट गोलपोस्ट के बेहद पास से बाहर चला गया। 

 

फ्रीकिक का लाभ नहीं उठा पाया मेजबान

35वें मिनट में मेजबान टीम को फ्रीकिक भी मिली जो गोलपोस्ट के ऊपर से बाहर चली गई। 40वें मिनट में मुंबई के राफेल बास्तोस के पास टीम का दूसरा गोल करने का मौका आया। मचाडो ने उन्हें गोलपोस्ट के ठीक सामने नीचा पास दिया जिसे उन्होंने नेट में डालना चाहा। हालांकि, उनकी यह किक पोस्ट के पास से बाहर चली गई। पहले हॉफ के अंत तक मुंबई के पास एक गोल की बढ़त थी। 

 

नार्थईस्ट ने गोल के मौके गंवाए

47वें मिनट में ओग्बेचे ने बाईं ओर से भागते हुए गोलपोस्ट के सामने जुआन मास्किया को गेंद दी लेकिन शुभाशीष उनके बीच में आ गए। थोड़ी देर बाद मुंबई के साउगोउ भी गोल करने का आसान सा मौका गंवा बैठे। 55वें मिनट में नार्थईस्ट के तीन खिलाड़ी जल्दबाजी में गोल करने का मौका खो बैठे। अगले ही मिनट में नार्थईस्ट के मास्किया को बराबरी का गोल करने का मौका मिला।

 

आसान मौके का लाभ नहीं उठा पाए नार्थईस्ट के खिलाड़ी

गेंद दाईं ओर से उनके पास आई। मास्किया ने समय ज्यादा लिया इसलिए गेंद को बाहर खेल गए। साउगोउ के पास दूसरे हॉफ की शुरुआत में की गई गलती को सुधारने को मौका मिला था। यह इस मैच का सबसे सरल मौका भी कहा जा सकता है। गेंद साउगोउ के पास आई। इस खिलाडी के सामने सिर्फ गोलकीपर थे, लेकिन साउगोउ गेंद को काफी ऊपर खेल बैठे।

 

बदलाव के बाद भी नहीं गोल कर पाई नार्थईस्ट

गोल होता न देख नार्थईस्ट ने बदलाव किया और 64वें मिनट में रोबर्ट लालथालमुआना को बाहर बुलाकर कीगन पीइरेरा को मैदान पर उतारा। चार मिनट बाद मिटो ग्ररगिक को येलो कार्ड मिला। कीगन ने 72वें मिनट में गोल करने की कोशिश की, लेकिन वे गेंद को सीधे गोलकीपर के हाथों में दे बैठे। आखिरी क्षणों में दोनों टीमों के पास गोल करने के अच्छे और करीबी मौके आए लेकिन तालमेल की कमी और सटीक संयोजन की कमी के चलते गोल नहीं हुआ। 
 

 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..