ऑस्ट्रेलिया में आग / चैरिटी के लिए नडाल, सेरेना और फेडरर सहित कई खिलाड़ी प्रदर्शनी मैच में उतरे, 34 करोड़ रुपए जुटाए

इस प्रदर्शनी मैच से लगभग 34 करोड़ रुपए जुटाए गए। इस प्रदर्शनी मैच से लगभग 34 करोड़ रुपए जुटाए गए।
X
इस प्रदर्शनी मैच से लगभग 34 करोड़ रुपए जुटाए गए।इस प्रदर्शनी मैच से लगभग 34 करोड़ रुपए जुटाए गए।

  • प्रदर्शनी मैच से जुटाई गई राशि को लोगों की मदद के लिए बने फंड में दिया जाएगा
  • ऑस्ट्रेलिया की आग में 48 करोड़ से ज्यादा पशु और पक्षी जान गंवा चुके हैं

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 11:16 PM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के पीड़ितों को मदद देने के लिए टेनिस खिलाड़ियों ने प्रदर्शनी मैच खेला। इसमें नंबर-1 राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, सेरेना विलियम्स, वोज्नियाकी सहित कई बड़े सितारे उतरे। इस प्रदर्शनी मैच से लगभग 34 करोड़ रुपए जुटाए गए। इसे अब लोगों की मदद के लिए बने फंड में दिया जाएगा। इससे पहले टेनिस खिलाड़ियों ने 9 करोड़ रुपए दान दिए थे।

इस सीजन के सभी मैचों में हुए ‘एस’ (सर्विस) से अब तक 8.50 करोड़ रुपए से ज्यादा दान मिला है। ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार निक किरगियोस समेत कुछ खिलाड़ियों ने इस सीजन के अपने सभी मैचों के प्रत्येक एस पर करीब 10 हजार रुपए दान किए। ऑस्ट्रेलिया के ही एलेक्स डी मिनौर ने भी एक एस पर करीब 18 हजार रुपए दान दिए। एस एक तरह की तेज सर्विस होती है, जो स्पिन होती है। सामने वाला खिलाड़ी इसे खेलने में नाकाम रहता है, जिससे सर्विस करने वाले को सीधा पॉइंट मिलता है।'

आग में 2 हजार से ज्यादा मकान जले
ऑस्ट्रेलिया की आग तीन राज्यों के 1 करोड़ 79 लाख एकड़ जंगल में फैली है। इससे 2 हजार से ज्यादा मकान जल चुके हैं। 25 लोगों की मौत हो गई है। एक सर्वे में अनुमान लगाया गया है कि 48 करोड़ से ज्यादा पशु, पक्षी और रेंगने वाले जीव भी जान गंवा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने 6 जनवरी को नेशनल बुशफायर रिकवरी एजेंसी का गठन कर 2 अरब डॉलर (करीब 14 हजार करोड़ रुपए) देने की घोषणा की थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना