• Hindi News
  • Sports
  • Anya khel
  • Neeraj Chopra Athletics News: Neeraj Chopra Not To Participate In 59t national open athletics championships 2019

जैवलिन थ्रो / नीरज चोपड़ा नेशनल ओपन एथलेटिक्स में हिस्सा नहीं लेंगे, कोहनी की चोट ठीक नहीं हुई



नीरज चोपड़ा (फाइल फोटो)। नीरज चोपड़ा (फाइल फोटो)।
X
नीरज चोपड़ा (फाइल फोटो)।नीरज चोपड़ा (फाइल फोटो)।

  • नीरज से नाम वापस लेने के लिए कहा गया, प्रशिक्षकों को लगा वे चोट से अब तक नहीं उबरे
  • नीरज ने सितंबर, 2018 से किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 03:55 PM IST

खेल डेस्क. भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर (भाला फेंक) खिलाड़ी नीरज चोपड़ा 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगे। सर्जरी के बाद भी उनकी कोहनी की चोट अबतक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है, जिसके बाद उनसे चैम्पियनशिप से नाम वापस लेने के लिए कहा गया। ये प्रतियोगिता गुरुवार से रांची में होगी। इससे पहले भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने नीरज को चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने की इजाजत दे दी थी।

 

बुधवार को किए अपने ट्वीट में महासंघ ने बताया था कि नीरज इस चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं। एएफआई ने लिखा था, 'हर किसी के सुपर स्टार नीरज चोपड़ा वापसी कर रहे हैं। नीरज 59वीं नेशनल ओपन सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में मैदान पर उतरने को तैयार हैं।'

 

मई में कोहनी की सर्जरी हुई थी

21 साल के नीरज को अपना नाम वापस लेने के लिए कहा गया, क्योंकि उनके प्रशिक्षकों को लगता है कि मई में हुई कोहनी की सर्जरी के बाद वे अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी कारण से नीरज ने अपना नाम वापस ले लिया है।

 

चोपड़ा ने शुरू कर दिया था अभ्यास

एएफआई द्वारा जारी विज्ञप्ति में चोपड़ा ने कहा था, 'मैं दोबारा प्रतियोगिता में उतरना चाहता हूं। ये सीजन का आखिरी टूर्नामेंट है, इसलिए मैं इसमें खेलना चाहता हूं। अपने डॉक्टर्स से बात की है। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए तैयार हूं। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। कुछ सप्ताह पहले मैंने पटियाला में अभ्यास करना शुरू किया था और मेरी थ्रो अच्छी जा रही थी।’

 

चोपड़ा ने राष्ट्रमंडल खेलों और पिछले साल हुए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। पिछले साल 19 सितंबर को सर्विसेस एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के बाद से ही उन्होंने किसी चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं लिया है। वे दक्षिण अफ्रीका के पोचेफ्स्ट्रूम में प्रशिक्षण ले रहे थे, इसी दौरान उन्हें अपनी कोहनी की चोट का पता चला। चोट की वजह से ही वे इस साल सितंबर में दोहा में हुई विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भी नहीं खेल सके थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना