टेनिस / एटीपी फाइनल्स के पहले मैच में थिएम ने फेडरर को हराया, जोकोविच ने जीत दर्ज की



रोजर फेडरर। रोजर फेडरर।
X
रोजर फेडरर।रोजर फेडरर।

  • रोजर फेडरर को ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने 7-5, 7-5 से हराया
  • सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने इटली के माटियो बेरेटिनी को शिकस्त दी

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 03:12 PM IST

खेल डेस्क. छह बार के चैम्पियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को साल के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स के पहले मैच में हार गए। उन्हें ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने हराया। वहीं, दूसरी ओर वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने इटली के माटियो बेरेटिनी के खिलाफ जीत दर्ज की। फेडरर को अपने ग्रुप में थिएम ने 7-5, 7-5 से हराया। जोकोविच ने माटियो को 6-2, 6-1 से शिकस्त दी। माटियो का यह पहला एटीपी फाइनल्स है।

 

38 साल के फेडरर अपने साल 12 साल छोटे आस्ट्रियाई खिलाड़ी से 5-5 की बराबरी के बाद सेट 5-7 से हार गए। इसके बाद दूसरे सेट में बराबरी के बाद आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने 11वां गेम जीतकर सेट 7-5 से अपने नाम कर लिया।

 

खराब शुरुआत के बाद वापसी नहीं कर सका: फेडरर
फेडरर ने मैच के बाद कहा, ‘मेरी शुरुआत खराब रही और इसकी वजह से मैं वापसी नहीं कर पाया।’ फेडरर की थिएम के खिलाफ सात मुकाबलों में यह पांचवीं हार है। इससे पहले पांच बार के चैम्पियन जोकोविच ने माटियो को 64 मिनट में ही हरा दिया। 23 साल के माटियो ने मैच के बाद कहा, ‘हम काफी सपाट और तेज खेल रहे थे, लेकिन जोकोविच मुझसे बेहतर थे। उनसे अंक जीतना मुश्किल था।’ फेडरर अपने ग्रुप के दूसरे मुकाबले में माटियो से खेलेंगे। वहीं, जोकोविच का मुकाबला थिएम से होगा।’

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना