• Hindi News
  • National
  • Pankaj Advani Wins Asian Snooker Championship To Complete Career Grand Slam In Cue Sports

पंकज अडवाणी ने एशियन स्नूकर चैम्पियनशिप जीती, क्यू स्पोर्ट्स में करियर ग्रैंड स्लैम हासिल किया

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंकज आडवाणी। - Dainik Bhaskar
पंकज आडवाणी।
  • पंकज अडवाणी ने फाइनल में थाईलैंड के थनावत को हराकर स्नूकर 15-रेड फॉर्मेट में चैम्पियनशिप जीती
  • अडवाणी बिलियर्ड्स में भी एशियन और वर्ल्ड चैम्पियशिप के सभी फॉर्मेट पर कब्जा जमा चुके हैं

नई दिल्ली. पंकज आडवाणी ने शुक्रवार को 35वीं एशियन स्नूकर चैम्पियनशिप जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होेंने थाईलैंड के थनावत तिरापोंगपाईबून को फाइनल में हराकर क्यू स्पोर्ट्स में करियर ग्रैंड स्लैम जीता। आडवाणी इससे पहले बिलियर्ड्स में सारे बड़े टाइटल जीत चुके हैं। हालांकि, स्नूकर में उनका 15-रेड एशियन (लॉन्ग फॉर्मेट) खिताब जीतना बाकी था। वे स्नूकर में 6-रेड (शॉर्ट फॉर्मेट) और विश्व चैम्पियनशिप पर भी कब्जा जमा चुके हैं। 

 

थाईलैंड के खिलाड़ी को 6-3 से हराकर आडवाणी एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने एशियन चैम्पियनशिप के साथ वर्ल्ड चैम्पियनशिप के भी हर फॉर्मेट पर कब्जा जमाया है। खास बात यह है कि उन्होंने यह उपलब्धि बिलियर्ड्स और स्नूकर दोनों खेलों में हासिल की है। पंकज अब अगले हफ्ते दोहा में होने वाले आईबीएसएफ वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे।
    

‘देश के लिए दो खेलों में सारे खिताब जीते’
खिताब जीतने के बाद आडवाणी ने कहा, “मैंने अब वह सबकुछ कर लिया है जो मैं दोनों खेलों में अपने देश के लिए कर सकता था। इस जीत के साथ मेरा ट्रॉफी कैबिनेट भी पूरा हो गया। इसलिए अब मैं एक लंबी नींद लूंगा। आने वाले समय में मैं अपने निजी खेल को सुधारने और दूसरों से अपने अनुभव साझा करने के लिए खेलना जारी रखूंगा।”

खबरें और भी हैं...