बैडमिंटन / सात्विक-चिराग की जोड़ी चाइना ओपन के क्वार्टर फाइनल में, कश्यप और प्रणीत बाहर



सात्विक और चिराग की जोड़ी (फाइल फोटो)। सात्विक और चिराग की जोड़ी (फाइल फोटो)।
साई प्रणीत। साई प्रणीत।
पी कश्यप। पी कश्यप।
X
सात्विक और चिराग की जोड़ी (फाइल फोटो)।सात्विक और चिराग की जोड़ी (फाइल फोटो)।
साई प्रणीत।साई प्रणीत।
पी कश्यप।पी कश्यप।

  • साई प्रणीत को डेनमार्क के एंडर्स एन्टनसन ने 22-20, 20-22, 21-16 से हराया
  • पारुपल्ली कश्यप को डेनमार्क के विक्टर एक्सल्सन ने सीधे सेटों में 13-21 19-21 से हराया

Dainik Bhaskar

Nov 07, 2019, 06:23 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय शटलर साई प्रणीत चाइना ओपन के दूसरे दौर में गुरुवार को हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उन्हें डेनमार्क के एंडर्स एन्टनसन ने 22-20, 20-22, 21-16 से हराया। इससे पहले पारुपल्ली कश्यप भी टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। कश्यप को भी डेनमार्क के विक्टर एक्सल्सन ने 13-21 19-21 से शिकस्त दी। वर्ल्ड नंबर 25 कश्यप और छठवीं रैंक वाले विक्टर के बीच 43 मिनट तक मुकाबला चला।

 

मेन्स डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। दोनों ने जापान के हीरोयूकी इंडु और यूता वतानाबे की जोड़ी को 66 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 21-23, 21-11 से हराया। सात्विक-चिराग की जोड़ी की जापानी जोड़ी के खिलाफ यह लगातार दूसरी जीत है। भारतीय जोड़ी ने पिछले महीने फ्रेंच ओपन में भी जापानी जोड़ी को हराया था। क्वार्टर फाइनल में सात्विक-चिराग का सामना चीन के लि जून हुई और लियू यू चेन की जोड़ी से होगा।

 

कश्यप ने पहले राउंड में थमासिन को हराया था

इससे पहले कश्यप की पत्नी साइना नेहवाल बुधवार को टूर्नामेंट के पहले राउंड में चीन की चाई यान यान से हारकर बाहर हो गईं। कश्यप ने चाइना ओपन के पहले राउंड में थाईलैंड के सिथिकॉम थमासिन को 43 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-3 से हराया था।

 

कश्यप-एक्सल्सन के बीच अब तक 4 मुकाबले

कश्यप और एक्सल्सन के बीच अब तक चार मैच हुए हैं। इनमें से कश्यप ने दो मुकाबलों में जीत दर्ज की। हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स चैम्पियन कश्यप इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। इससे पहले एक्सल्सन ने इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में कश्यप को हराया था। वहीं, प्रणीत और एन्टनसन के बीच अब तक 3 मुकाबले हुए। इसमें एक बार भारतीय शटलर और दो बार एन्टनसन को जीत मिली।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना