मैड्रिड ओपन / डिफेंडिंग चैम्पियन क्वितोवा हारीं, ओसाका भी बाहर; फेडरर की 1200वीं जीत

X

  • क्वितोवा को पिछले साल की उपविजेता बर्टेंन्स ने सीधे सेटों में हराया
  • स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने गाएल मोनफिल्स को शिकस्त दी

May 10, 2019, 11:07 AM IST

मैड्रिड. डिफेंडिंग चैम्पियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा मैड्रिड ओपन से बाहर हो गईं। उन्हें पिछले साल की उपविजेता नीदरलैंड की किकी बर्टेंन्स ने हराया। बर्टेंन्स ने यह मुकाबला 6-2, 6-3 से अपने नाम किया। दूसरी ओर, दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका को भी उलटफेर का शिकार होना पड़ा। उन्हें स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनिसिच ने 3-6, 6-2, 6-7 से हराया। बेनिसिच ने उन्हें इसी साल मार्च में इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में भी हराया था।

 

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने करियर की 1200वीं जीत दर्ज की। उन्होंने फ्रांस के गाएल मोनफिल्स को हराया। फेडरर ने यह मुकाबला 6-0, 4-6, 7-6 (7/3) से अपने नाम किया। फेडरर ने मैच के बाद कहा, "मैं मोनफिल्स के खिलाफ संघर्ष कर रहा था। मुकाबले के अंत तक विश्वास नहीं हो रहा था कि जीत दर्ज कर पाऊंगा। तेज हवाओं के कारण खेलना मुश्किल हो रहा था।"

 

जोकोविच और नडाल भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
शीर्ष वरीयता सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। जोकोविच ने यह मुकाबला 6-1, 7-6 (7/2) से जीत लिया है। स्पेन के राफेल नडाल ने अमेरिका के फ्रांसिस टाइफोए को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। अगले दौर में उनका मुकाबला स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका को हराया। वावरिंका ने जापान के केई निशिकोरी को 6-3, 7-6 (7/3) से हराया।

 

ज्वेरेव का मुकाबला सितसिपास से होगा
डिफेंडिंग चैम्पियन जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। उन्होंने पोलैंड के हुबर्ट हर्काक्ज को 3-6, 6-4, 6-4 को हराया। अगले दौर में ज्वेरेव का मुकाबला ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से होगा। सितसिपास ने स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को को 6-3, 6-4 से हराया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना