कबड्डी / तेलुगू टाइटंस ने सिद्धार्थ को 1.45 करोड़ रुपए में खरीदा, लीग इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने



Pro Kabaddi League Auction 2019 Siddharth Desai top buy at Rs 1.45 crore
X
Pro Kabaddi League Auction 2019 Siddharth Desai top buy at Rs 1.45 crore

  • सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड मोनू गोयत के नाम, उन्हें पिछले साल हरियाणा स्टीलर्स ने 1.51 करोड़ रुपए में खरीदा था
  • विदेशी खिलाड़ियों में ईरानी खिलाड़ियों का दबदबा, बंगाल वॉरियर्स ने मोहम्मद नबीबक्श को 75.75 लाख रुपए में खरीदा

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2019, 12:46 AM IST

मुंबई. महाराष्ट्र के स्टार रेडर सिद्धार्थ देसाई प्रो कबड्‌डी लीग के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। सिद्धार्थ को तेलुगू टाइटंस ने सोमवार को हुई नीलामी में 1.45 करोड़ रुपए में खरीदा। वैसे, सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड मोनू गोयत के नाम है। मोनू को पिछले साल हरियाणा स्टीलर्स ने 1.51 करोड़ रुपए में खरीदा था।

सिद्धार्थ का बेस प्राइस 30 लाख रुपए था

  1. सिद्धार्थ ने पिछले साल लीग में डेब्यू किया था। उन्होंने 21 मैचों में 218 रेड प्वाइंट बनाए थे। उन्हें पिछले साल यू मुंबा ने 36 लाख रुपए में खरीदा था। इस बार सिद्धार्थ का बेस प्राइस 30 लाख रुपए था। उन्हें अपने साथ शामिल करने के लिए तमिल थलाइवाज और तेलुगू टाइटंस के बीच होड़ रही।

  2. कई फ्रेंचाइजी की बोली के बाद तमिल थलाइवाज ने डायरेक्ट एक करोड़ की बोली लगाई। इसके बाद तेलुगू टाइटंस ने राशि बढ़ाकर सिद्धार्थ को अपनी टीम में शामिल कर लिया। नितिन तोमर एक करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि पाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे। उन्हें पुणेरी पल्टन ने 1.2 करोड़ रुपए में खरीदा।

  3. राहुल चौधरी को तमिल थलाइवाज ने 94 लाख और मोनू गोयत को यूपी योद्धा ने 93 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा। विदेशी खिलाड़ियों में ईरान के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। ईरान के मोहम्मद नबीबक्श को बंगाल वारियर्स ने 75.75 लाख रुपए में खरीदा। जबकि अबोजर मिगहानी को तेलुगू टाइटंस ने 75 लाख रुपए की बोली लगाकर अपने साथ शामिल किया। नीलामी में 13 देशों के 441 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना