प्रो कबड्डी लीग / इस बार 2 खिलाड़ी ही 1 करोड़ से ज्यादा में बिके, पिछली बार 6 खिलाड़ी करोड़पति बने थे



प्रो कबड्डी लीग के 7वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में सोमवार और मंगलवार को हुई। प्रो कबड्डी लीग के 7वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में सोमवार और मंगलवार को हुई।
X
प्रो कबड्डी लीग के 7वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में सोमवार और मंगलवार को हुई।प्रो कबड्डी लीग के 7वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में सोमवार और मंगलवार को हुई।

  • टूर्नामेंट का 7वां संस्करण 1 जुलाई से 9 अक्टूबर तक चलेगा
  • इसमें 173 भारतीय और 27 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे

Dainik Bhaskar

Apr 10, 2019, 12:42 AM IST

मुंबई. प्रो कबड्डी लीग के 7वें संस्करण के लिए सोमवार और मंगलवार को यहां हुई नीलामी में दो खिलाड़ी एक करोड़ रुपए से ज्यादा में बिके। हालांकि, पिछले सत्र में 6 खिलाड़ी एक करोड़ रुपए से ज्यादा में बिके थे। इस सत्र के लिए 12 फ्रेंचाइजी टीमों ने 200 खिलाड़ियों को खरीदा। 7वें सत्र के लिए 173 घरेलू खिलाड़ी और 27 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी प्रो लीग का हिस्सा होंगे। फ्रेंचाइजी टीमों ने खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 50 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि खर्च की।

 

सिद्धार्थ इस सत्र के सबसे महंगे खिलाड़ी

सिद्धार्थ देसाई 1.45 करोड़ रुपए के साथ इस सत्र के सबसे महंगे और टूर्नामेंट के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने। पिछले सत्र में हरियाणा स्टीलर्स ने मोनू गोयत को 1.51 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस बार नितिन तोमर 1.20 करोड़ रुपए के साथ दूसरे करोड़पति खिलाड़ी बने। सिद्धार्थ को तेलुगू टाइटंस, जबकि नितिन को पुणेरी पल्टन ने खरीदा।

 

बी वर्ग में डिफेंडर महेंदर सबसे महंगे बिके

डिफेंडर महेंदर सिंह बी वर्ग में सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले खिलाड़ी रहे। महेंदर को बेंगलुरु बुल्स ने 80 लाख रुपए में खरीदा। वहीं, बी वर्ग में रेडर मनजीत को पुणेरी पल्टन ने 63 लाख रुपए खरीदा। विदेशी खिलाड़ियों में ईरान के मोहम्मद इस्माइल नबी बख्श को बंगाल वॉरियर्स ने 77.75 लाख रुपए में खरीदा। वे लीग के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने।

 

कोरिया के जांग कुन ली पटना पाइरेट्स का हिस्सा बने

ईरान के अबुजर मोहाजेरमिगानी को तेलुगु टाइटंस ने 75 लाख रुपए में खरीदा, जबकि कोरिया के जांग कुन ली 40 लाख रुपए में तीन बार के चैम्पियन पटना पाइरेट्स का हिस्सा बने। ज्यादा कीमत पाने वाले अन्य खिलाड़ियों में राहुल चौधरी को तमिल तलाइवास ने 94 लाख, मोनू गोयत को यूपी योद्धा ने 93 लाख और संदीप नरवाल को यू मुम्बा ने 89 लाख रुपए में खरीदा।

 

प्रशांत को खरीदने में हरियाणा ने 77 लाख रुपए खर्च किए

प्रशांत के राय 77 लाख रुपए में हरियाणा स्टीलर्स के साथ जुड़े। सुरेंद्र नाडा को पटना ने 77 लाख, प्रवेश बैंसवाल को गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स ने 75 लाख, रविंदर पहल को दबंग दिल्ली ने 60 लाख और विशाल भारद्वाज को तेलुगु टीम ने 60 लाख रुपए में खरीदा।

 

यूपी ने रिशांक और श्रीकांत को रिटेन किया

यूपी ने पिछले सत्र के अपने कप्तान रिशांक देवाडिगा को 61 लाख रुपए और श्रीकांत जाधव को 68 लाख रुपए में रिटेन किया। पुणेरी पल्टन ने सुरजीत को 55 लाख, के प्रपंजन को बंगाल वॉरियर्स ने 55.5 लाख और अमित हुड्डा को जयपुर पिंक पैंथर्स ने 53 लाख रुपए में खरीदा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना