• Hindi News
  • Sports
  • Rafael Nadal vs Roger Federer Epic clash in 2019 French Open semi final

फ्रेंच ओपन / फेडरर और नडाल सेमीफाइनल में, 8 साल बाद दोनों इस टूर्नामेंट में आमने-सामने

राफेल नडाल और रोजर फेडरर। राफेल नडाल और रोजर फेडरर।
X
राफेल नडाल और रोजर फेडरर।राफेल नडाल और रोजर फेडरर।

  • पिछली बार 2011 में नडाल जीते थे, फेडरर 6 साल बार सेमीफाइनल खेलेंगे
  • नडाल और फेडरर इस टूर्नामेंट में दूसरी बार आमने-सामने होंगे
  • रोजर फेडरर ने पिछले 5 मुकाबलों में नडाल को हराया

Jun 05, 2019, 10:51 AM IST

खेल डेस्क. साल के दूसरे ग्रैंडस्लेम फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का मुकाबला शुक्रवार (7 जून) को स्पेन के राफेल नडाल से होगा। दोनों खिलाड़ी आठ साल बाद इस टू्र्नामेंट में आमने-सामने होंगे। पिछली बार 2011 में नडाल ने फेडरर को शिकस्त दी थी। इस टूर्नामेंट में दोनों के बीच यह दूसरा मुकाबला होगा। फेडरर 6 साल बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे हैं जबकि स्पेन के नडाल ने 12वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।

फेडरर ने वावरिंका को हराया

2009 के चैम्पियन फेडरर ने 2015 के चैम्पियन स्विट्जरलैंड के ही स्टेन वावरिंका को 7-6, 4-6, 7-6, 6-4 से हराया। उन्होंने यह मुकाबला तीन घंटे 35 मिनट में अपने नाम कर लिया। 20 ग्रैंडस्लेम जीत चुके फेडरर ने इस जीत के साथ ही वावरिंका के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 23-3 पहुंचा दिया है।

दूसरी सीड नडाल ने जापान के केई निशिकोरी को 6-1, 6-1, 6-3 से मात दी। क्ले कोर्ट के ‘बादशाह’ कहे जाने वाले नडाल ने  निशिकोरी को यहां पर लगातार पांचवीं बार हराया। नडाल ने एक घंटे 51 मिनट में जीत हासिल कर निशिकोरी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 11-2 पहुंचा दिया। इस जीत से नडाल का फ्रेंच ओपन में रिकॉर्ड 93-2 पहुंच गया है।

2009 के चैम्पियन फेडरर दूसरी बार खिताब की तलाश में हैं। हालांकि, नडाल के खिलाफ उनका करियर रिकॉर्ड 15-23 है। भले ही आंकड़े फेडरर के पक्ष में नहीं हो, लेकिन पिछले पांच में उन्होंने नडाल को अलग-अलग टूर्नामेंट में शिकस्त दी है। फेडरर के हालिया फॉर्म को देखते हुए यह माना जा रहा है कि नडाल को मैच में एकतरफा जीत मिलनी मुश्किल है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना