--Advertisement--

फुटबॉल / रियाल मैड्रिड का 13 साल का सबसे खराब प्रदर्शन, 11 मैच में 16 गोल कर सका



Real Madrid's worst performance of 13 year
X
Real Madrid's worst performance of 13 year
  • रियाल 17 प्वाइंट के साथ अंक तालिका में छठे नंबर पर 
  • रियाल ने सबसे ज्यादा 33 ला लिगा खिताब जीता

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 08:10 AM IST

मैड्रिड. स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड की टीम स्पेनिश ला लिगा फुटबॉल टूर्नामेंट के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। टीम ने 11 मैचों में 5 जीते जबकि 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम 17 प्वाइंट के साथ अंक तालिका में छठे नंबर पर है। टीम अब तक टूर्नामेंट में केवल 16 गोल कर सकी है। गोल औसत के लिहाज से यह टीम का 13 साल का सबसे खराब प्रदर्शन है।

 

ला लिगा के मौजूदा सीजन में रियल की टीम अब तक खेले 11 मैचों में तीन मैच में गोल ही नहीं कर सकी है। टीम ने दो मैच तीन या उससे अधिक के गोल के अंतर से गंवाए भी हैं। बार्सिलोना ने रियल को 5-1 से हराया। इसके अलावा टीम को सेविला से 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। रियाल ने सबसे ज्यादा 33 बार ला लिगा का खिताब जीता है। उसके लिए करीम बेंजेमा मौजूदा सीजन में ने सबसे ज्यादा चार गोल किए हैं।

 

रोनाल्डो ने रियाल के लिए 311 गोल किए थे
इस सीजन से स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियाल छोड़कर इटली के क्लब युवेंटस से खेल रहे हैं। रोनाल्डो ने ला लिगा के 292 मैच में रियाल की ओर से 311 गोल किए थे। यानी हर मैच में औसतन एक गोल। रोनाल्डो के जाने के बाद पूरी टीम गोल करने में नाकाम रही है। पिछले सीजन में टीम तीसरे नंबर पर रही थी। 

 

इस सीजन में बार्सिलोना के सुआरेज सबसे आगे
रोनाल्डो के जाने के बाद टीम ने किसी बड़े खिलाड़ी से करार नहीं किया है। टीम के कोच लोपेतगुई को खराब प्रदर्शन के बाद हटा दिया गया है। टीम जल्द ही नए कोच के अलावा कई नए खिलाड़ियों से करार करने की तैयारी में है। बार्सिलोना के लुईस सुआरेज ने ला लिगा में सबसे ज्यादा 9 गोल किए हैं। बार्सिलोना की टीम 24 पॉइंट के साथ नंबर-1 पर है।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..