पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Roger Federer Faces Son Of Christian Ruud From Debut French Open Vs Casper Ruud

20 साल पहले फेडरर ने क्रिश्चियन रड के खिलाफ डेब्यू किया था, आज उनके बेटे के साथ मुकाबला

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोजर फेडरर ने 1999 में अपना डेब्यू क्रिश्चियन रड के खिलाफ किया था
  • उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि केस्पर रड क्ले का अच्छा खिलाड़ी

खेल डेस्क. स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर का आज फ्रेंच ओपन में तीसरे राउंड का मुकाबला केस्पर रड के खिलाफ होना है। फेडरर ने 1999 फ्रेंच ओपन में डेब्यू किया था। उस समय फेडरर की उम्र 17 साल थी। तब केस्पर के पिता क्रिश्चियन इस टूर्नामेंट में तीसरे राउंड तक पहुंचे थे, जबकि फेडरर अपने पहले ही राउंड में पेट रफ्तार से मैच हारकर बाहर हो गए थे। आज 20 साल बाद जिस केस्पर के खिलाफ फेडरर को मैदान में उतरना है, वह क्रिश्चियन के ही बेटे हैं।

 

क्रिश्चियन ने अपना आखिरी टूर्नामेंट 2001 में फ्रेंच ओपन खेला था। वे पहले ही राउंड में सर्गिस सर्गिशियन से हार गए और संन्यास ले लिया। यदि वे सर्गिशियन को हरा देते, तो उनका दूसरे राउंड का मुकाबला फेडरर से ही होता।

 

फेडरर बोले- केस्पर को खेलते नहीं देखा

फेडरर ने कहा, ‘‘मैं उससे ज्यादा उसके पिता के बारे में जानता हूं। मैंने उसके पिता की भूमिका कभी नहीं निभाई। उसने (केस्पर) पिछले कुछ सालों में अपने खेल को निखारा है। मुझे लगता है कि वह क्ले का अच्छा खिलाड़ी है। मैं फिर कहूंगा कि मैंने उसे खेलते नहीं देखा है, लेकिन इस बड़े मंच पर बड़ा मुकाबला होने जा रहा है।’’

 

फेडरर जीते तो सबसे उम्रदराज ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनेंगे

वर्ल्ड नंबर-3 रोजर फेडरर 2009 में यहां जीत चुके हैं। 37 साल के फेडरर अगर इस बार जीते, तो सबसे उम्रदराज ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन जाएंगे। फेडरर 2015 के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन में उतर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें